बरात को रास्ता बना रहे एससी के लोगों को पीटा

थाना जैथरा के गांव खरौली में बरात के लिए रास्ता बना रहे अनुसूचित जा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:05 AM (IST)
बरात को रास्ता बना रहे एससी के लोगों को पीटा
बरात को रास्ता बना रहे एससी के लोगों को पीटा

एटा, जागरण संवाददाता : थाना जैथरा के गांव खरौली में बरात के लिए रास्ता बना रहे अनुसूचित जाति के एक परिवार को दबंगों ने पीट दिया। ऐलान किया कि इस रास्ते से बरात नहीं चढ़ने देंगे। चार दिन पहले हुई मारपीट की इस घटना में अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। सोमवार को पीड़ित पक्ष ने अपर पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है।

गांव खरौली में अनुसूचित जाति के श्यामबाबू का परिवार रहता है। गांव की इसी गली में एक ओर ठाकुरों के मकान हैं। यहां गली में पशु भी बांधे जाते हैं। इससे गली में कीचड़ हो गई है। श्यामबाबू की लड़की की बरात 11 दिसंबर को आनी है। इसके लिए वह गली को ठीक कर रहा था। मिंट्टी डालकर कीचड़ को दबाया जा रहा था। इसमें जानवरों के खूंटे भी दब गए। आरोप है कि इसी बात पर गांव के अरविद, शेर सिंह, ओमप्रकाश, नत्थू सिंह, सुनील, विश्वनाथ, सचिन आदि ने लाठी-डंडों से श्यामबाबू, कमला देवी, यादराम, रमेश चंद्र की पिटाई कर दी। सूचना पर पुलिस मौके पर तो पहुंच गई, लेकिन पीड़ित पक्ष की एफआइआर दर्ज नहीं की। पीड़ित पक्ष सोमवार को पुलिस कार्यालय पर पहुंचा और अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार को मामले की तहरीर दी। एएसपी ने जैथरा पुलिस को निर्देश दिए कि तत्काल घायलों का मेडिकल कराकर एफआइआर दर्ज की जाए। एएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बरात को मिलेगी सुरक्षा

पीड़ितों ने एएसपी से मांग की कि 11 दिसंबर को बरात आएगी और उस दिन आरोपित बवाल कर सकते हैं, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था की जाए। एएसपी ने आश्वासन दिया कि शांति व्यवस्था किसी भी सूरत में भंग नहीं होने दी जाएगी और आवश्यकता होगी तो सुरक्षा भी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी