नई टिकट मशीन से रोडवेज के परिचालकों को मिलेगी राहत

नई मशीनों के लिए शासन स्तर पर कंपनी से अनुबंध हो चुका

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:30 AM (IST)
नई टिकट मशीन से रोडवेज के परिचालकों को मिलेगी राहत
नई टिकट मशीन से रोडवेज के परिचालकों को मिलेगी राहत

जासं, एटा: डिपो में नई टिकट मशीन आने के बाद परिचालकों को काफी राहत मिलेगी। आने वाली मशीनें अपडेट किराया के साथ डिपो पहुंचेगी। इसे लेकर परिचालकों को टिकट पर हाथ से किराया लिखने में राहत मिलेगी। नई मशीनों के लिए शासन स्तर पर कंपनी से अनुबंध हो चुका है।

आसपुर के पास टोल प्लाजा शुरू होने के बाद टोल टैक्स लगाना वाहनों पर शुरू हो गया है। टैक्स लगने के कारण परिवहन निगम की बसों में सात रुपये प्रति यात्री के हिसाब से मैनपुरी, कुरावली आदि जगहों का किराया भी बढ़ाया गया है मगर टिकट मशीनों में पुराना किराया ही अपलोड है। मैनपुरी का 73 रुपये पुराना किराया है। जो मशीन में पहले से फीड़ है। मगर टोल के कारण इस किराए में सात रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है मगर मशीन से टिकट पुराने किराए की निकल रही है। इस कारण परिचालक टिकट पर हाथ से सात रुपये लिखकर यात्रियों को दे रहे हैं। इसे लेकर यात्रियों और परिचालकों के बीच कहासुनी भी होती है। वहीं एआरएम राजेश कुमार ने बताया कि टिकट मशीन उपलब्ध कराने वाली कंपनी से शासन का अनुबंध समाप्त हो चुका है। जिसे लेकर नई कंपनी से अब शासन ने अनुबंध किया है। जिसके माध्यम से डिपो को नई मशीनें उपलब्ध कराई जाएंगी। जिनमें बढ़ा हुआ किराया अपडेट होगा। इसके बाद परिचालकों को टिकट पर हाथ से किराया लिखना नहीं होगा। मशीनों का है टोटा

डिपो में टायर आदि आटो पार्टस के साथ ही टिकट मशीनों का भी टोटा है। डिपो में कुल 145 टिकट मशीन हैं। जिनमें से 52 खराब हैं। ऐसे में परिचालकों को हाथ से ही टिकट बनाकर यात्रियों को देनी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी