जिला पंचायत सदस्य के 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान से हटे

नाम वापसी का दौर दिनभर चलता रहा। जिला पंचायत सदस्य पद के 22 उम्मीदवार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:59 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:59 AM (IST)
जिला पंचायत सदस्य के 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान से हटे
जिला पंचायत सदस्य के 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान से हटे

जागरण संवाददाता, एटा: नाम वापसी का दौर दिनभर चलता रहा। जिला पंचायत सदस्य पद के 22 उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए। जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के भी कई उम्मीदवारों ने भी अपने नाम वापस लिए हैं। ब्लाकों पर चुनाव चिन्ह आवंटन का काम भी किया गया।

जिला पंचायत सदस्य के 30 पदों के लिए 382 नामांकन आए थे। जिनमें से 22 ने अपने नाम वापस ले लिए। अब 360 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं। उधर निधौलीकलां ब्लाक में क्षेत्र पंचायत के वार्ड 96 से अनिल कुमार, वार्ड 94 से राजनश्री, वार्ड 71 से मंजू यादव, वार्ड 27 से सुनील कुमार के सामने नाम वापसी के बाद अन्य प्रत्याशी नहीं रहा। इसलिए निर्विरोध निर्वाचन तय है। चारों उम्मीदवारों को फूलमालाओं से लाद दिया गया। इस दौरान प्रसपा नेता सुनील यादव, डा. नागेंद्र पाल सिंह आदि मौजूद रहे। इधर अवागढ़ ब्लाक के गांव टिकाथर के वार्ड नंबर 57 से बीडीसी सदस्य पद की उम्मीदवार गंगाश्री के सामने अब कोई अन्य प्रत्याशी नहीं रहा। उनका भी निर्विरोध निर्वाचन तय है।

नामांकन के समय से ही भारी भरकम प्रत्याशियों की नजर छोटे प्रत्याशियों पर रही। उन्हें मनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी गई, कुछ लोग मान भी गए। इधर सुबह से ही विकास खंड कार्यालयों पर कर्मचारियों की टीमें बैठी रहीं। इस दौरान उम्मीदवार चुनाव चिन्ह लेने के लिए पहुंचे। किसी को पतंग तो किसी को नल, छाता, खिलौना, मेज, कुर्सी, टार्च आदि चिह मिले। क्षेत्र पंचायत सदस्य उम्मीदवारों को भी चुनाव चिह आवंटित किए। ब्लाक केंद्रों पर अधिक गहमा-गहमी रही। क्योंकि प्रत्याशियों की तादाद अधिक थी। अलीगंज, जैथरा, सकीट, मिरहची, शीतलपुर, अवागढ़, जलेसर, निधौलीकलां आदि विकास खंड कार्यालयों पर नाम वापसी का दौर भी चलता रहा। चुनाव चिन्ह आवंटन और नाम वापसी के लिए अलग-अलग टीमें लगाई गई थीं। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में अफवाहें भी खूब तैरती रहीं कि फलां प्रत्याशी चुनाव मैदान से हट गया है।

chat bot
आपका साथी