समाधान दिवस: जमीन पर अवैध कब्जा, हमले और महिलाओं से अभद्रता की शिकायतें अधिक

तत्काल शिकायतों के निस्तारण के दिए गए निर्देश जिलेभर के थानों में आई तहरीर मुकदमे दर्ज

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:53 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:53 PM (IST)
समाधान दिवस: जमीन पर अवैध कब्जा, हमले और महिलाओं से अभद्रता की शिकायतें अधिक
समाधान दिवस: जमीन पर अवैध कब्जा, हमले और महिलाओं से अभद्रता की शिकायतें अधिक

जासं, एटा: शनिवार को समाधान दिवस पर जमीन पर अवैध कब्जा, हमले और छेड़छाड़ की शिकायतें अधिक आईं। सभी थानों में पुलिस अधिकारी मौजूद रहे, जिन्होंने तत्काल एफआइआर दर्ज कराईं। जमीन संबंधी मामलों में राजस्व विभाग की टीमें भी मौके पर बुला ली गईं और कई मामले उन्हें सौंप दिए गए।

थाना रिजोर और सिटी कोतवाली में एसएसपी उदयशंकर सिंह स्वयं मौजूद रहे। रिजोर में आधा दर्जन शिकायतें एसएसपी के पास पहुंची। उन्होंने हलका इंचार्ज से वस्तुस्थिति पता करने को कहा और एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। सिटी कोतवाली में कलक्ट्रेट बार एसोसिएशन के महासचिव राकेश यादव अधिवक्ता उपेंद्र पाल सिंह यादव के साथ पहुंचे। उन्होंने शिकायत की कि भैंस चोरी हो गई है और मामले की एफआइआर दर्ज की जाए। एसएसपी ने तत्काल ही मामला सीओ सिटी राजकुमार तथा इंस्पेक्टर सिटी कोतवाली सुभाष बाबू कठेरिया को सौंप दिया। इसके अलावा एक युवक की गुमशुदगी का मामला भी सामने आया। वहीं थाना जैथरा में कुछ फरियादी जमीन की शिकायत लेकर पहुंचे, लेकिन जब वहां चकबंदी अधिकारी की तलाश की गई तो वे वहां मौजूद नहीं थे, जबकि जमीन संबंधी मामलों को लेकर आधा दर्जन फरियादी इस थाने में आए थे।

एक फरियादी राजकिशोर बोले कि चकबंदी अधिकारी के पास तो वे कई बार जा चुके हैं, लेकिन उन्होंने कोई समाधान नहीं किया, इस वजह से समाधान दिवस पर आना पड़ा है। थाने में जब चकबंदी अधिकारी नहीं मिले तो जानकारी एसडीएम अलीगंज एसपी वर्मा को दी गई, जिन्होंने तत्काल ही चकबंदी अधिकारी से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई संपर्क नहीं हो सका। जब एसडीएम से इस बारे में पूछा गया तो वे बोले कि जो भी अधिकारी और कर्मचारी समाधान दिवस से नदारद रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। समाधान दिवस पर औसतन हर थाने में चार-पांच शिकायतें ही पहुंचीं। रिजोर और कोतवाली सिटी का निरीक्षण

एसएसपी ने रिजोर और कोतवाली सिटी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अभिलेख देखे और सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। जहां भी कमी पाईं गईं उन्हें ठीक करने को कहा। एसएसपी ने कहा कि समाधान दिवस पर आने वाले लोगों का पूरा विवरण रजिस्टरों में रखा जाए और जो शिकायतें आईं हैं उनकी मानीटरिग निरंतर होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी