संशोधित: रेलवे रोड पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

शहर के रेलवे रोड पर सड़क किनारे हो रहे अतिक्रमण को हटवान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 03:44 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 03:44 AM (IST)
संशोधित: रेलवे रोड पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान
संशोधित: रेलवे रोड पर चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के रेलवे रोड पर सड़क किनारे हो रहे अतिक्रमण को हटवाने के लिए एसडीएम, ईओ और सीओ ने अभियान चलाया। इस दौरान अधिकारियों की दुकानदारों से नोकझोंक भी हुई। सड़क किनारे लगे बोर्ड, जनरेटर आदि को अधिकारियों ने हटवाया। इसे देख दुकानदारों में खलबली मची रही।

नगर निकाय क्षेत्र में दुकानदारों की मनमानी से मार्ग संकरे होते जा रहे हैं। सड़क किनारे सामान, बोर्ड आदि रखकर दुकानदार अतिक्रमण कर रहे हैं। इससे राह निकलना दूभर होता है। इतना ही नहीं सामान से वाहन छूने पर लोगों के बीच कहासुनी भी होती है। उसी को लेकर रविवार को एसडीएम सदर शिवकुमार, ईओ नगर पालिका डा. दीप कुमार वाष्र्णेय और सीओ सिटी कालूसिंह ने संयुक्त रूप से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस दौरान रेलवे रोड पर हो रहे अतिक्रमण को हटवाया। इसे लेकर अधिकारियों की दुकानदारों से नोकझोंक भी हुई। इसके बाद भी अधिकारियों ने सड़क पर लगे बोर्ड और जनरेटर आदि को हटवाते हुए मार्ग को साफ कराया। वहीं अचानक चले अतिक्रमण हटाओ अभियान को चलता देख दुकानदारों में खलबली मची रही और वे खुद अपना सामान हटाते हुए दिखाई दिए। नगर पालिका ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि शहर के अन्य मार्गों को भी अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसलिए दुकानदार खुद ही अपना सामान हटा लें। इसके बाद उनका सामान जब्त किया जाएगा।

------

इन जगहों पर भी है अतिक्रमण

वहीं अगर शहर के अंदर अतिक्रमण होने की बात की जाए तो कोई भी मार्ग अछूता नहीं है। हर प्रमुख मार्ग पर दुकानदारों ने बेखौफ होकर अतिक्रमण कर रखा है। दुकानों के बाहर सामान रखने के साथ ही खरीदारी करने पहुंचने वाले लोगों के वाहन भी सड़क पर ही खड़े कराते हैं। इससे मार्ग संकरे हो जाते हैं और जाम के हालात बन जाते हैं। इसे लेकर लोगों को काफी देर तक जाम के झाम से जूझना पड़ता है। शहर के बाबूगंज, जीटी रोड, गांधी मार्केट, ठंडी सड़क, मेहता पार्क रोड, अलीगंज मार्ग, शिकोहाबाद रोड, आगरा रोड सहित अन्य प्रमुख मार्गो पर अतिक्रमण को बोलबाला है। जो लोगों के लिए राह निकलने में परेशानी का कारण बनता है। पिछले दिनों अतिक्रमण हटाने के लिए पालिका ने नोटिस भी जारी किए थे, मगर इस पर किसी दुकानदार ने गौर नहीं किया। इसके साथ ही बता दें कि मार्गों पर गिट्टी, बजरी आदि डालकर भी अतिक्रमण किया जा रहा है। इससे दोपहिया वाहन फिसलते हैं। जिससे लोग जख्मी होते हैं।

chat bot
आपका साथी