शहर में शुरू नहीं हुआ सरकारी स्कूलों का कायाकल्प

शासन के आदेश के छह माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी कार्य नहीं हुआ शुरू शहर के अंदर हैं कुल 14 उच्च एवं प्राथमिक स्कूल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:38 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:38 AM (IST)
शहर में शुरू नहीं हुआ सरकारी स्कूलों का कायाकल्प
शहर में शुरू नहीं हुआ सरकारी स्कूलों का कायाकल्प

जासं, एटा: उच्च एवं प्राथमिक विद्यालयों का 14 पैरामीटर पर कायाकल्प कराने के लिए शासन ने निर्धारण किया है। शहर के अंदर बने सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कराने की जिम्मेदारी नगर पालिका को सौंपी गई है। छह माह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी स्कूलों का कायाकल्प शुरू नहीं हो सका है।

जिले में बने उच्च एवं प्राथमिक विद्यालयों का सरकार ने कायाकल्प कराने के लिए आदेश जारी किया है। ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत विभाग और शहरी इलाके के स्कूलों को मार्डन बनाने के लिए नगर पालिका को जिम्मेदारी सौंपी है। सरकार ने नगर पालिका की जिम्मेदारी करीब छह माह पहले निर्धारित कर दी है। बावजूद इसके पालिका ने स्कूलों का कायाकल्प कराने का काम शुरू नहीं किया है। शहर के अंदर कुल 14 उच्च एवं प्राथमिक स्कूल हैं। इसमें से किसी का भी कायाकल्प शुरू नहीं हो सका है। बता दें कि कायाकल्प में टाइल्स, पेयजल, शौचालय आदि का काम कराया जाना है। ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय ने कहा कि स्कूलों का कायाकल्प कराने के लिए टेंडर आदि की प्रक्रिया पूरी कर ली है। तीनों स्कूलों को चयनित करते हुए स्टीमेंट भी बना लिया गया है। लगभग 11 लाख रुपये की धनराशि से एक स्कूल का कायाकल्प कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी