पुराना अस्पताल बना डलावघर, गंदगी से लोग परेशान

जलभराव से भी बिगड़ रहे हालात संचारी रोगों का खतरा दुर्गंध के कारण दुकानदारों और लो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:33 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:33 AM (IST)
पुराना अस्पताल बना डलावघर, गंदगी से लोग परेशान
पुराना अस्पताल बना डलावघर, गंदगी से लोग परेशान

जलभराव से भी बिगड़ रहे हालात, संचारी रोगों का खतरा

दुर्गंध के कारण दुकानदारों और लोगों को हो रही परेशानी

संवाद सूत्र, मारहरा (एटा): संचारी रोगों के फैलने का खतरा बना हुआ है। मारहरा में जगह-जगह हो रहे जलभराव और गंदगी से लोग परेशान हैं। पुराना अस्पताल परिसर लोगों के लिए डलावघर बना हुआ है। गढ्डे होने से परिसर में चारों तरफ जलभराव हो रहा है। इससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ने को लेकर लोग दहशत में हैं।

कस्बा मारहरा का पुराना अस्पताल परिसर संक्रामक बीमारियों को न्योता दे रहा है। कस्बावासियों की लाख शिकायतों के बाद भी पालिका प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। चौराहा स्थित पुराने अस्पताल की जर्जर इमारत कीचड़, गंदगी और जलभराव का केंद्र बन गया है। सफाईकर्मियों द्वारा सड़क आदि का कूड़ा कचरा उठाकर इसी परिसर में जमा कर दिया जाता है। जिससे अस्पताल परिसर में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। बरसात का पानी जमा होने से मच्छरों की संख्या बढ़ रही है। गंदगी और जलभराव के कारण निकलने वाली दुर्गध से समीपवर्ती दुकानदारों को ठीक से सांस लेना भी दूभर हो रहा है।

शिकायत पर भी नगर पालिका प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। ऐसे में कस्बा के फईमुद्दीन, फैजान, नाजिम, अशरफ, पप्पू कुरैशी, मनोज कुमार, राजेन्द्र, मोहन आदि ने आक्रोश व्यक्त किया है।

-----

बोले लोग

नगर पालिका प्रशासन से कई बार सफाई कराने को लेकर शिकायत की गई है। बावजूद इसके अधिकारियों ने पुराने अस्पताल परिसर में सफाई नहीं कराई है।

फईमुद्दीन, सभासद

--

जलभराव और कीचड़ होने से संचारी रोग फैलने को लेकर आशंका बनी हुई है। कस्बा में लोग डेंगू और मलेरिया से ग्रसित हो रहे हैं।

-फैजान, सभासद

chat bot
आपका साथी