ओवरहेड टैंक बना शोपीस, शुद्ध पानी को तरस रहे ग्रामीण

गांव जमो में बरात घर भी जर्जर हालत में नहीं हो रही सुनवाई

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 05:58 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 05:58 AM (IST)
ओवरहेड टैंक बना शोपीस, शुद्ध पानी को तरस रहे ग्रामीण
ओवरहेड टैंक बना शोपीस, शुद्ध पानी को तरस रहे ग्रामीण

संवाद सूत्र, जलेसर (एटा): विकासखंड क्षेत्र के गांव जमो में बना ओवरहेड टैंक शोपीस बना हुआ है। पानी की सप्लाई न होने से ग्रामीणों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। इसके साथ ही गांव में बरात घर भी जर्जर हालत में है। इसे लेकर बेटियों की शादी में लोगों को गेस्ट हाउस या फिर अन्य माध्यम तलाशने पड़ते हैं। शिकायत के बाद भी ग्रामीणों को समस्या से निजात नहीं मिल पाई है।

जलेसर क्षेत्र के कई गांव में खारे पानी की समस्या से परेशान हैं। इससे निजात दिलाने के लिए गांव जमो में पाइप लाइन पेयजल परियोजना चालू की गई थी। पिछले काफी समय से ओवरहेड टैंक लोगों के लिए सफेद हाथी बना हुआ है। नलकूप खराब होने और उस पर कर्मचारी तैनात न किए जाने के कारण पानी की सप्लाई शुरू नहीं हो पा रही है। इसे लेकर ग्रामीणों को हैंडपंप सहित अन्य माध्यमों से पानी जुटाना पड़ता है। वहीं दूसरी तरफ गांव में बना बारात घर जर्जर हालत में पहुंच चुका है। दीवार गिरने के साथ ही छत भी जीर्णक्षीर्ण अवस्था में है। इसे लेकर बेटियों की शादी के लिए ग्रामीणों को गेस्ट हाउस और अन्य माध्यमों को तलाशना पड़ता है। समस्या से निजात दिलाने के लिए ग्रामीणों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की है। वहीं ग्राम प्रधान जितेंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि गांव में तमाम प्रयासों के बाद भी सफाईकर्मी की नियुक्ति नहीं हो पा रही है। जर्जर पंचायत भवन एवं पेयजल टंकी को कारगर बनाए जाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं

---

छह माह से तैनात नहीं सफाईकर्मी:

जलेसर ब्लाक के गांव जमो में सफाई कर्मचारी की पिछले छह माह से तैनाती नहीं की गई है। इसे लेकर गांव में गंदगी का साम्राज्य व्याप्त है। नालियों की सफाई न होने के कारण गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। इसे लेकर लोगों में डेंगू, मलेरिया आदि रोग फैलने की आशंका बनी हुई है। शिकायत के बाद भी पंचायत में सफाई कर्मचारी की तैनाती नही हो सकी है। गांव में भीषण गंदगी के चलते कभी भी महामारी फैलने का खतरा बना हुआ है। ओवरहेड टैंक से पानी सप्लाई न मिलने से काफी परेशानी होती है।

-कलावती बरात घर ठीक न होने से शादी विवाह समारोह के लिए परेशान होना पड़ता है। शिकायत के बाद भी मरम्मत नहीं कराई गई है।

-भूरी सिंह दिवाकर

chat bot
आपका साथी