नदरई रोड पर कीचड़, जलभराव से निकलना दूभर

मुख्य नाला बना की छह माह से सफाई नहीं कराई लोगों की बढ़ी परेशानी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 05:33 AM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 05:33 AM (IST)
नदरई रोड पर कीचड़, जलभराव से निकलना दूभर
नदरई रोड पर कीचड़, जलभराव से निकलना दूभर

संसू, मारहरा (एटा): कस्बा के नदरई मार्ग पर कीचड़ और जलभराव से राहगीरों का निकलना दूभर हो गया है। यह कीचड़ और जलभराव संक्रमण को भी बढ़ावा दे रहा है। इसके बाद भी नगर पालिका का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है। नाले की सफाई न होने के कारण सड़क पर जलभराव हो रहा है।

मारहरा के नदरई को जाने वाले रोड पर मुख्य नाला बना हुआ है। इसकी छह माह से सफाई नहीं कराई गई है। इससे नाला चोक हो गया है। इससे गंदा पानी और कीचड़ सड़क पर इकठ्ठा हो गया है। मार्ग से गुजरने वाले राहगीरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लंबे समय से जलभराव के कारण सड़क भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इससे पैदल राहगीरों के साथ-साथ वाहन चालकों को भी परेशानियों से रूबरू होना पड़ रहा है। कीचड़ और जलभराव की वजह से इलाके में मच्छरों की संख्या भी बढ़ रही है, जो सीधे तौर पर मलेरिया, डेंगू जैसी संक्रामक बीमारियों को न्यौता दे रही है। इसकी शिकायत कस्बा के वाशिदे कई बार लिखित और मौखिक रूप से पालिका में दर्ज करा चुके हैं। इसके बाद भी पालिका प्रशासन द्वारा अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। वहीं मारहरा नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी केएन मिश्रा ने बताया कि रोड पर आगे को नाला निर्माण कराया जाना है, जिसका एस्टीमेट तैयार कर शासन को भेजा जा चुका है। नाला निर्माण कार्य शुरू होने तक वैकल्पिक रूप से जेसीबी द्वारा नाले की खोदाई जल्द शुरू कराई जाएगी।

संचारी रोगों का समय चल रहा है। सड़क पर इकठ्ठा कीचड़ और गंदे पानी से आसपास के मुहल्लों में मच्छरों की तादात बढ़ रही है। नाले की जल्द सफाई कराई जाए।

-पप्पू कुरैशी नाले की सफाई नियमित नहीं करायी जाती है। इसकी वजह से यह नाला आए दिन ओवरफ्लो होता है। सड़क पर पानी जमा होने से मार्ग खराब हो रहा है।

-फुलवारीलाल साहू

chat bot
आपका साथी