बीएसए ने प्रधानाध्यापकों की आनलाइन क्लास ली, दी हिदायत

शीतलपुर ब्लाक के स्कूलों की बीएसए ने की समीक्षा 14 पैरामीटर सहित अन्य बिदु रहे शामिल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 06:39 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 06:39 AM (IST)
बीएसए ने प्रधानाध्यापकों की आनलाइन क्लास ली, दी हिदायत
बीएसए ने प्रधानाध्यापकों की आनलाइन क्लास ली, दी हिदायत

जासं, एटा: शीतलपुर विकासखंड क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण में बदहाल मिली स्थिति के बाद बीएसए ने गंभीर रुख अपनाया है। अवकाश के बावजूद उन्होंने ब्लाक क्षेत्र के स्कूलों के प्रधानाध्यापकों की आनलाइन क्लास ली। कइयों को फटकार के साथ ही सख्त हिदायत दी है।

ब्लाक क्षेत्र के स्कूलों की स्थिति सामने आने के बाद आनलाइन समीक्षा बैठक बीएसए संजय सिंह ने सबसे पहले स्कूल बार 14 पैरामीटर्स की समीक्षा की। जिन स्कूलों में सभी पैरामीटर पूरे नहीं थे उन प्रधानाध्यापकों को कड़ी फटकार लगाते हुए सुधार का अंतिम मौका दिया। इसके अलावा बीएसए ने मिशन प्रेरणा के तहत विद्यालय स्थल पर तैयारियों की प्रगति को जाना। वहीं शिक्षक संकुल बैठकों में शिक्षकों की प्रतिभागिता का फीडबैक लिया। उन्होंने शिक्षक संघ द्वारा डीसी एप भरने तथा स्कूल खुलने की तैयारियों की समीक्षा के साथ मिड-डे मील की 49 दिनों की कन्वर्जन कास्ट तथा राशन स्थानांतरण की भी जानकारी ली। उन्होंने आनलाइन प्रशिक्षण के संबंध में भी पड़ताल की।

इस मध्य कई स्कूलों में विभिन्न तरह की खामियों को पाए जाने की स्थिति में बीएसए ने प्रधानाध्यापकों के प्रति नाराजगी जताते हुए कहा कि यह अंतिम मौका है। अब लापरवाही तथा सफलता पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि समय से विद्यालय खोले जाएं तथा विधिवत पठन-पाठन कराया जाए। उन्होंने एकेडमिक रिसोर्स पर्सन को भी निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में जिला समन्वयक संजय मिश्रा, एकेडमिक रिसोर्स पर्सन शैलेश शर्मा, पंकज पालीवाल, विकास मिश्रा, प्रवेश बघेल तथा रामेंद्र सिंह सहित ब्लाक क्षेत्र के प्रधानाध्यापक सम्मिलित हुए।

chat bot
आपका साथी