पुजारी के हत्यारोपित रज्जाक को भेजा जेल

कोतवाली देहात पुलिस ने पुजारी की हत्या के आरोपित रज्जाक को जेल भे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 03:03 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 03:03 AM (IST)
पुजारी के हत्यारोपित रज्जाक को भेजा जेल
पुजारी के हत्यारोपित रज्जाक को भेजा जेल

जागरण संवाददाता, एटा : कोतवाली देहात पुलिस ने पुजारी की हत्या के आरोपित रज्जाक को जेल भेज दिया। इस दौरान उसका कहना था कि वह मंदिर पर जाकर पुजारी के साथ गांजा पीता था। कई बार उसने शराब का भी सेवन किया था, लेकिन भागवत कथा के दौरान मंदिर से भगा देने के बाद से ही वह पुजारी से क्षुब्ध था।

रविवार को जेल जाने से पूर्व डाक्टरी परीक्षण के लिए मेडिकल कालेज पहुंचे ग्राम नगला जगरूप निवासी हत्यारोपित रज्जाक ने बताया कि उसका पुजारी कृपाल दास के पास आना-जाना था। वह उनके साथ बैठकर गांजा पीता था, कई बार शराब का भी सेवन किया था, लेकिन मंदिर पर भागवत कथा के दौरान जरा सी कहासुनी होने पर पुजारी ने उसे मंदिर से भगा दिया था और भविष्य में मंदिर पर न आने की धमकी भी दी थी। आरोपित का कहना था कि शुक्रवार शाम को वह मंदिर पर गया था और पुजारी से शराब के लिए पैसे मांगे थे। जिस पर उन्होंने फटकार कर भगा दिया था। तब वह उन्हें जान से मारने की धमकी देकर भी आया था। आरोपित ने पुजारी द्वारा पिता के साथ मारपीट किए जाने की बात भी स्वीकार की। रात को मौका लगते ही छत पर सो रहे कृपाल दास को उसने कुल्हाड़ी से काट डाला। बता दें कि नगला जगरूप स्थित शिव मंदिर की छत पर सो रहे पुजारी कृपाल दास की शुक्रवार रात कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई थी। मामले की रिपोर्ट मृतक पुजारी के चचेरे भाई जंटरपाल ने रज्जाक के खिलाफ दर्ज कराई थी। कोतवाली देहात के इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र ने बताया कि पुजारी के हत्यारोपित को जेल भेज दिया गया है। सब्जी मंडी में आग,पांच दुकानें खाक: अवागढ़ कस्बा के एटा रोड स्थित मंडी समिति के समीप सब्जी मंडी में शनिवार रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। अग्निकांड में पांच दुकानें राख हो गईं। मौके पर पहुंच दमकल ने आग बुझाई।

सब्जी मंडी में शनिवार को सभी विक्रेता देर शाम को दुकान बंद कर घर चले गए। रात में लगभग 3 बजे किसी तरह सब्जी विक्रेताओं की दुकानों में आग लगने से धुआं उठा। मुख्य चौराहे पर ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों ने देखा तो तत्काल अग्निशमन विभाग को सूचना दी। देखते ही देखते आग बढ़ गई। आग के चलते सब्जी विक्रेता मान पाल पुत्र वीरपाल, सूरज पुत्र तालेवर सिंह, दिनेश पुत्र वीरपाल तथा सलीम पुत्र कल्लू खान सहित पांच दुकानें और उनमें रखा सामान जलकर खाक हो गया। सूचना पर पहुंची दमकल ने आग बुझाई। इस कारण आधा दर्जन और दुकानें बच गई। अग्निकांड में 3 लाख से ज्यादा का नुकसान बताया गया है। मौके पर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मानवेंद्र त्यागी ने पहुंचकर जांच पड़ताल की। खास बात तो यह है कि सब्जी विक्रेताओं की दुकानों में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है फिर भी माना जा रहा है कि आग किसी के द्वारा लगाई गई या फिर आसपास के कूड़े की आग से घटना घटित हुई। पीड़ित सब्जी विक्रेताओं ने थाना पुलिस को तहरीर दी है। उधर व्यापार मंडल ने गरीब सब्जी विक्रेताओं को आर्थिक सहायता की मांग प्रशासन से की है।

chat bot
आपका साथी