रामलीला की तैयारियां, मैदान में अभी भी भरा है पानी

शहर में रामलीला की तैयारियां शुरू हो गई हैं। सैनिक पड़ाव में त

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:29 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 05:29 AM (IST)
रामलीला की तैयारियां, मैदान में अभी भी भरा है पानी
रामलीला की तैयारियां, मैदान में अभी भी भरा है पानी

जागरण संवाददाता, एटा : शहर में रामलीला की तैयारियां शुरू हो गई हैं। सैनिक पड़ाव में तैयारियां चल रही हैं। जहां खेल-तमाशे वाले और दुकानदार पहुंचना शुरू हो गए हैं। इस बार कोरोना का अधिक दबाव नहीं है, इसलिए पूरे उत्साह के साथ तैयारियां की जा रहीं हैं।

शहर में रामलीला 2 अक्टूबर से शुरू होगी। इसी तिथि को गणेश पूजन होगा और डीएम, एसएसपी विधि विधान से रामलीला का शुभारंभ करेंगे। दरअसल हर साल रामलीला का बड़ा आयोजन शहर में होता है और लोग उत्साह के साथ शिरकत करते हैं। वर्ष 2020 में कोरोना के चलते व्यवधान आया था, लेकिन इस बार कोरोना की गाइड लाइन जरूर लागू हैं, मगर ज्यादा बंदिशें नहीं हैं, इसलिए आयोजकों को भी तैयारियों का भरपूर मौका मिल रहा है। राम बरात भी निकाली जाएगी और निर्धन कन्या का विवाह भी होगा। इधर खेल-तमाशे वाले व दुकानदार भी रामलीला मैदान में पहुंच रहे हैं, जहां दुकानें लगाई जा रहीं हैं। शहर में लाउडस्पीकर लगाए गए हैं, जिनके जरिए रामलीला का आडियो प्रसारण होगा।

रामलीला कमेटी के महामंत्री उमाशंकर गिरि ने बताया कि रामलीला को आकर्षक बनाने की कोशिश की जा रही है। रामलीला कमेटी का प्रयास है कि इस बार पिछली बार की अपेक्षा और अधिक भव्य रामलीला हो। वहीं दूसरी तरफ जिस स्थान पर रावण दहन होता है वहां अभी भी बारिश का पानी भरा हुआ है। इस गंदे पानी के पास में जल निगम द्वारा सीवर लाइन की खोदाई के बाद निकाला गया मलबा डाल दिया गया है। इस मलबे को हटाने की मांग की जा रही है, लेकिन इस ओर अभी तक किसी ने भी ध्यान नहीं दिया है इससे तैयारियों में थोड़ी बाधा भी आ रही है।

chat bot
आपका साथी