मेडिकल कालेज के लोकार्पण की तैयारी, काम पूरा करने की कवायद

कार्यवाहक प्राचार्य और फैकल्टी की टीम ने किया निरीक्षण 30 को लेक्चर हाल में होगा लोकार्पण समारोह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 05:41 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 05:41 AM (IST)
मेडिकल कालेज के लोकार्पण की तैयारी, काम पूरा करने की कवायद
मेडिकल कालेज के लोकार्पण की तैयारी, काम पूरा करने की कवायद

जासं, एटा: 30 जुलाई को प्रस्तावित मेडिकल कालेज के लोकार्पण की तैयारी तेज कर दी गईं हैं। इस बार शासन द्वारा लिखित रूप से सूचना भेजी है कि 30 जुलाई को सिद्धार्थ नगर से पीएम मेडिकल कालेज का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे, जिसका लाइव प्रसारण किया जाएगा। कार्यवाहक प्राचार्य और फैकल्टी की टीम शुक्रवार को मेडिकल कालेज पहुंची और तैयारियां परखीं। लेक्चर हाल में लोकार्पण समारोह होगा।

प्रधानमंत्री सिद्धार्थ नगर पहुंच रहे हैं, इसलिए वे वहीं से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। प्रदेश में कई मेडिकल कालेज का लोकार्पण होना है इस सूची में एटा का नाम भी शामिल है। इससे पहले लोकार्पण नौ जुलाई को होना था, लेकिन एन वक्त पर इसे रद्द कर दिया गया। इसके बाद अब पुन: कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। चिकित्सा महानिदेशालय ने भी जिला मुख्यालय पर पत्र भेजकर लोकार्पण की तैयारियां करने को कहा है। इसी सिलसिले में कार्यवाहक प्राचार्य डा. राजेश अग्रवाल और फैकल्टी की टीम मेडिकल कालेज पहुंची, जहां पूरे भवन का निरीक्षण किया गया। अभी काफी काम अधूरा है, लेकिन लोकार्पण के बाद फैकल्टी शुरू कर दी जाएंगे। सभी फैकल्टी में फर्नीचर व अन्य सामान की व्यवस्था की जा रही है। आगरा से सामान भी खरीदकर लाया जा रहा है। वहीं रंग-रोगन का काम भी शुरू कर दिया गया।

पूरे मेडिकल कालेज परिसर की सफाई की जा रही है, लेक्चर हाल को भी संवारा जा रहा है। 30 जुलाई को लेक्चर हाल में ही लोकार्पण समारोह होगा। मंच पर पहली लेयर में 12 अतिथियों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। निर्धारित तिथि से पहले ही लेक्चर रूम में फर्नीचर शिफ्ट कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ कालेज परिसर में अभी भी काफी मलबा फैला हुआ है, जिसे हटाने का काम भी किया जा रहा है। कार्यदायी संस्था से कहा गया है कि बिजली और पानी को लेकर फिटिग समय रहते पूरी कर ली जाए। कार्यवाहक प्राचार्य ने बताया कि निर्धारित तिथि से पहले सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएंगी। विभिन्न फैकल्टी के लिए स्थान निर्धारित कर दिया गया है, लोकार्पण के बाद यह सभी फैकल्टी शुरू कर दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी