महीनों बाद 61 शिक्षक-शिक्षिकाओं को स्कूल आवंटित

दो दर्जन से ज्यादा एकल स्कूलों को फिलहाल मिल गए शिक्षक दो दर्जन से ज्यादा एकल स्कूलों को फिलहाल मिल गए शिक्षक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:28 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:28 AM (IST)
महीनों बाद 61 शिक्षक-शिक्षिकाओं को स्कूल आवंटित
महीनों बाद 61 शिक्षक-शिक्षिकाओं को स्कूल आवंटित

जासं, एटा: बेसिक शिक्षा विभाग में अंतरजनपदीय तबादलों के तहत दूसरे जिलों से स्थानांतरित होकर आए 61 शिक्षक-शिक्षिकाओं को महीनों बाद स्कूलों में तैनाती दी गई है।

बेसिक शिक्षा विभाग में अंतरजनपदीय तबादलों के दौरान परस्पर स्थानांतरण तथा तबादलों की प्रक्रिया में 250 से भी ज्यादा शिक्षक दूसरे जिलों में चले गए। इसी दौरान 61 शिक्षक-शिक्षिकाएं दूसरे जिलों से एटा में तबादला होने पर आए। शिक्षकों को विभाग ने जुलाई में ही विभाग से संबद्ध कर लिया। उस समय स्कूल बंद चल रहे थे, इस कारण तबादला होकर आए शिक्षक-शिक्षिकाओं को स्कूल आवंटित नहीं किया गया। उस समय विभाग ने इन शिक्षकों को स्कूलों में भेजने के बजाय कई तरह के सर्वे तथा जागरूकता कार्यक्रमों में लगा दिया। इस मध्य शिक्षक होते हुए भी एकल स्कूलों को कोई राहत नहीं मिली। अब महीनों बाद शासन द्वारा तबादला होकर आए शिक्षकों को आनलाइन स्कूल आवंटन के निर्देश दिए। विभाग द्वारा संबंधित शिक्षकों से स्कूल लाक कराते हुए उन स्कूलों में पदस्थापन किया है। इसकी सूची विभाग ने जारी कर दी है। दो दर्जन से ज्यादा एकल स्कूलों को फिलहाल शिक्षक मिल गए हैं। नहीं मिल सकी मनमानी तैनाती

-

दूसरे जिलों से आए शिक्षकों को जिला स्तर पर भी स्कूल आवंटन होने का भरोसा था। अपनी सुविधा के स्कूल पहले से ही चिह्नित कर लिए थे। ऐसे में आनलाइन स्कूल आवंटन में उनकी मंशा पर पानी फेर दिया। कुछ शिक्षकों को छोड़ ज्यादातर को स्कूलों की दूरियां सताएगी।

chat bot
आपका साथी