डायट परिसर में घटिया निर्माण, जांच को बनाई समिति

डीएम-सीडीओ ने किया निर्माणाधीन आडिटोरियम और कमरों का निरीक्षण गुणवत्ता मिली खराब ठेकेदार को लगाई फटकार सामग्री के सैंपल कराए

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 06:52 AM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 06:52 AM (IST)
डायट परिसर में घटिया निर्माण, जांच को बनाई समिति
डायट परिसर में घटिया निर्माण, जांच को बनाई समिति

जासं, एटा: गाजियाबाद में श्मशान में हुए हादसे के बाद निर्माण कार्यों को लेकर अफसर चौकन्ने हो गए हैं। एक करोड़ रुपये से अधिक बजट से डायट परिसर में कराए जा रहे निर्माण कार्यों में डीएम-सीडीओ को गड़बड़ी मिली। इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बना दी गई है।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में 1.15 करोड़ रुपये की लागत से एक आडिटोरियम और पांच कमरों का निर्माण कराया जा रहा है। यह काम केंद्र पुरोनिधारित योजना के अंतर्गत डायट के सु²ढ़ीकरण के लिए उप्र प्रोजेक्ट कार्पोरेशन लि. द्वारा किया जा रहा है। निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए डीएम सुखलाल भारती और सीडीओ अजय प्रकाश बुधवार को वहां पहुंच गए। निर्माण में इस्तेमाल की जा रही ईंट दोयम दर्जे की थी। अन्य निर्माण सामग्री की गुणवत्ता भी संदिग्ध मालूम हुई। इस पर डीएम ने ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई। साथ ही ईंट, सीमेंट आदि का बना हुआ मसाले को एकत्रित कराकर जांच के लिए लोक निर्माण की प्रयोगशाला भिजवाने के निर्देश एई आरईडी विष्णु कुमार को दिए। साथ ही गुणवत्ता की जांच के लिए आरईडी के अधिशासी अभियंता, डीएसटीओ, और लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता की टीम बनाई। इसे पारदर्शी तरीके से जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य डायट हरी सिंह शाक्य भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी