पुलिस भर्ती मेडिकल बोर्ड से हटाए संविदा चिकित्सक

कासगंज के नियमित विशेषज्ञ चिकित्सक किए शामिल आखिरी दिन की चिकित्सकीय परीक्षण प्रक्रिया शेष

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 06:18 AM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 06:18 AM (IST)
पुलिस भर्ती मेडिकल बोर्ड से हटाए संविदा चिकित्सक
पुलिस भर्ती मेडिकल बोर्ड से हटाए संविदा चिकित्सक

एटा, जासं। पुलिस आरक्षी भर्ती-2018 के तहत अभ्यर्थियों के चल रहे चिकित्सकीय परीक्षण को गठित किए गए मेडिकल बोर्ड से संविदा चिकित्सक को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर कासगंज के एक नियमित चिकित्सक को शामिल किया गया है। अनियमितता को लेकर जागरण ने खबर प्रकाशित की थी।

दैनिक जागरण ने आठ सितंबर के अंक में मेडिकल बोर्ड गठन पर अंगुली उठाए जाने की खबर प्रकाशित की थी। दरअसल, बोर्ड में अस्थि रोग सर्जन के रूप में एक संविदा चिकित्सक को शामिल किया गया था। नियमानुसार नियमित चिकित्सक को लेना चाहिए था। सीएमओ डॉ. अरविद कुमार गर्ग ने बताया कि पारदर्शिता के ²ष्टिगत संविदा वाले डॉ. मुकेश परमार के स्थान पर कासगंज के नियमित ऑर्थो सर्जन डॉ. कृष्ण अवतार को बोर्ड में लिया गया है। गुरुवार को सभी अभ्यर्थियों का परीक्षा होने के साथ ही चिकित्सकीय परीक्षण प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। तीन को कोरोना, चार अयोग्य

-------

बुधवार को पुलिस लाइन में 58 अभ्यर्थियों को शारीरिक और चिकित्सकीय परीक्षण के लिए बुलाया गया। इनमें से 56 अभ्यर्थी पहुंचे। सबसे पहले कराई गई कोरोना जांच में तीन अभ्यर्थी पॉजिटिव पाए गए। जिन्हें फिलहाल प्रक्रिया से अलग कर दिया गया है। 53 लोगों के परीक्षण के दौरान चार लोग मानक के अनुरूप योग्य नहीं पाए गए। जिन्हें मेडिकल बोर्ड ने अयोग्य घोषित कर दिया। दलाल को हिदायत देकर छोड़ा जिला अस्पताल में दलाली करने वाला एक युवक पुलिस भर्ती में भी उगाही करने के लिए बुधवार को पुलिस लाइन पहुंच गया। बाहर खड़े अभ्यर्थियों व उनके स्वजन से बातचीत में खुद को चिकित्सकों का खास बताकर सैटिग कराने का दावा कर रहा था। इसी दौरान वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने मामला संदिग्ध देखते हुए इस युवक को हिदायत देकर भगा दिया। चर्चा तो यहां तक हैं कि यह युवक सीधे मेडिकल बोर्ड के सदस्यों के संपर्क में है और कुछ लोगों से पैसा भी वसूल चुका है। हालांकि, पुलिस की ओर से बोर्ड के अध्यक्ष सीओ सदर इरफान नासिर खान ने बताया कि इस तरह का कोई मामला नहीं है।

chat bot
आपका साथी