बेतरतीब खड़े वाहनों में पुलिस ने जड़े ताले

बार-बार आगाह किए जाने के बावजूद भी सड़को पर बेतरतीब वाहन खड़े करने वाले नहीं स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Dec 2018 10:48 PM (IST) Updated:Wed, 05 Dec 2018 10:48 PM (IST)
बेतरतीब खड़े वाहनों में पुलिस ने जड़े ताले
बेतरतीब खड़े वाहनों में पुलिस ने जड़े ताले

एटा : बार-बार आगाह किए जाने के बावजूद भी सड़को पर बेतरतीब वाहन खड़े करने वाले नहीं सुधर रहे। इस पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने बुधवार को अनूठा प्रयोग शुरू किया। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने दर्जनों वाहनों में ताले लगा दिए। इन तालों की व्यवस्था पुलिस ने खुद की और इसके बाद जब गाड़ी मालिक ट्रैफिक पुलिस के पास पहुंचा तो उसका चालान काट दिया गया। कई जगह एक साथ की गई इस कार्रवाई से वाहन चालकों में अफरा-तफरी भी मची रही।

शहर में सड़कों के किनारे तमाम वाहन चालक बेतरतीब अपने वाहन खड़े कर देते हैं, जिसकी वजह से जाम लग जाता है। कचहरी पर दोपहर के वक्त यह स्थिति थी। वकीलों के चैंबरों के आगे तमाम दुपहिया वाहन खड़े थे। उधर से जब अधिकारियों का काफिला निकला तो इन वाहनों को हटाने के निर्देश दिए गए। इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में तालों की व्यवस्था कर कई दुपहिया और चारपहिया वाहनों में ताले लगा दिए।

ऐसे वाहनों में ताले लगाए गए जो सड़क पर खड़ा करके अपने काम से चले गए थे और गाड़ियों की देखभाल करने वाला कोई नहीं था। पुलिस कर्मी पहले गाड़ी के पास पहुंचकर चालक को तलाशते थे, लेकिन उसके न मिलने पर ताला जड़ दिया जाता था। कचहरी के बाद जीटी रोड पर भी इसी तरह की कार्रवाई की गई। जिससे वाहन चालकों में हड़कंप की स्थिति रही। यह सब इसलिए किया गया ताकि वाहन स्वामी सबक ले सकें। टीएसआई बचान ¨सह शाक्य ने बताया कि अब जहां भी सड़क पर वाहन बेतरतीब खड़े मिलेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी