ठगी के 15 हजार रुपये पुलिस ने कराए वापस

मलावन के नगला अगर निवासी एक व्यक्ति के खाते से साइबर आरोपित ने 15 हज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:24 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:24 AM (IST)
ठगी के 15 हजार रुपये पुलिस ने कराए वापस
ठगी के 15 हजार रुपये पुलिस ने कराए वापस

जागरण संवाददाता, एटा : मलावन के नगला अगर निवासी एक व्यक्ति के खाते से साइबर आरोपित ने 15 हजार रुपये निकाल लिए। इसकी पीड़ित ने आइजीआरएस पर शिकायत दर्ज कराई। जिस पर गंभीर हुई साइबर सेल पुलिस ने छानबीन करते हुए उस व्यक्ति की धनराशि खाते में वापस कराई।

थाना मलावन के गांव नगला अगर निवासी दिनेश चन्द्र ने मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि अंजान व्यक्ति ने उसके खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिए। इसकी जानकारी जब उसे हुई तो वह बैंक और थाना पुलिस के पास गया। इसके साथ ही पीड़ित ने मामले की शिकायत आइजीआरएस पोर्टल पर भी दर्ज कराई। इस पर गंभीर हुए एसएसपी उदय शंकर सिंह ने मामले की जिम्मेदारी साइबर सेल पुलिस को सौंपी। जिस पर पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए आनलाइन ठगी गई 15 हजार रुपये की धनराशि उसके खाते में वापस कराई। एसएसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि बैंक अधिकारी फोन करके खाता संबंधी कोई जानकारी ग्राहकों से नहीं मांगते हैं। यदि फोन करके कोई भी व्यक्ति खाता से जुड़ी सूचना मांगता है तो उसे साझा न करें। इससे आनलाइन ठगी के शिकार से बचा जा सकता है। चोरों ने दिखाया दुस्साहस, जेल के कंप्यूटर का ताला तोड़कर चोरी: चोरों ने दुस्साहस दिखाते हुए जेल के बाहर बने कारागार के कम्प्यूटर कक्ष के ताले चटका दिए। चोर कम्प्यूटर आदि हजारों का सामान चोरी करके ले गए।

जिला कारागार में मुलाकात होने के लिए कम्प्यूटर से पर्ची मिलती है। इसके लिए जेल के सामने कम्प्यूटर कक्ष बनवाया गया है। जिसके 15 अक्टूबर की रात को अज्ञात चोरों ने ताले तोड़ दिए। इसके बाद कक्ष के अंदर रखे दो लैपटाप, इनवरटर आदि सामान चोरी करके ले गए। इसकी जानकारी लोगों को अगले दिन सुबह को हुई। इसे लेकर मामले की रिपोर्ट जेल कर्मचारी हरेश ने कोतवाली नगर में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दर्ज कराई है। वहीं जेल के सामने हुई चोरी की घटना को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चा है। उनका कहना है कि जेल पुलिस के साथ ही पुलिस लाइन में फोर्स और रास्ते पर भी पुलिस कर्मियों का आवागमन रहता है। इसके बाद भी बेखौफ चोर घटना को अंजाम देकर फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी