बाइक रैली निकालकर भाकियू का प्रदर्शन

आंदोलन के पांचवें दिन प्रदेश अध्यक्ष ने शुरू की भूख हड़ताल किसान अध्यादेश के विरोध सहित उठाए कई मुददे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 07:13 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 07:13 AM (IST)
बाइक रैली निकालकर भाकियू का प्रदर्शन
बाइक रैली निकालकर भाकियू का प्रदर्शन

अवागढ़(एटा), संसू: भारतीय किसान यूनियन किसान के कार्यकर्ताओं ने किसान अध्यादेश का विरोध करते हुए विभिन्न समस्याओं को लेकर बाइक रैली निकालकर प्रदर्शन किया। वहीं आंदोलन के पांचवें दिन बिजलीघर पर प्रदेश अध्यक्ष भूख हड़ताल पर बैठ गए।

कई दिनों से आगरा रोड स्थित बिजलीघर पर किसान यूनियन के चल रहा सत्याग्रह और उग्र दिखा। जलेसर रोड पर राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन ठाकुर तथा महासचिव शिव प्रताप सिंह के नेतृत्व में बाइकों पर सवार सैकड़ों किसान जुटे। सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की तथा किसान अध्यादेश का विरोध करते हुए बाइक रैली निकाली व विद्युत विभाग की कारगुजारी के प्रति भी आक्रोश जताया। इस दौरान राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार किसानों के हितों पर नए-नए अध्यादेश लाकर कुठाराघात कर रही है। कोरोना के हालातों में ऐसे काले अध्यादेश लाकर देश के किसानों को गुलाम बनाने की साजिश रची जा रही है।

इस मध्य कहा गया कि क्षेत्र को टीटीजेड से बाहर करने का कुचक्र बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आगरा रोड चौराहे पर पहुंचकर बाइक रैली का दायरा और बढ़ गया जिसमें आसपास के क्षेत्र के काफी संख्या में किसानों ने सहभागिता की। बाइकों पर काले झंडे लगाकर आक्रोश जताया। बाइक रैली का समापन बिजलीघर स्थित सत्याग्रह स्थल पर हुआ। यहां भाकियू किसान के प्रदेश अध्यक्ष सतेंद्र सिंह जादौन पहले से ही की जा रहीं मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए। पिछले दिन सत्याग्रह स्थल पर पहुंचे अधिशासी अभियंता विद्युत सोपाली सिंह तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को यूनियन के नेताओं ने बैरंग लौटा दिया था। इस दौरान संगठन के हरी प्रताप सिंह, दीपक चौहान, हर्ष गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, नितिन जादौन, हरेंद्र प्रताप सिंह, अमन दिवाकर, अरेन्द्र प्रताप सिंह, पिटू यादव,विकास यादव, सोनू ठाकुर के अलावा काफी संख्या में किसान तथा पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी