श्याम बिहार कालोनी में जलस्तर घटने से कुछ राहत

बारिश होने पर बिगड़ सकते हैं हालात नदी की सफाई जारी

JagranSun, 25 Jul 2021 06:22 AM (IST)
श्याम बिहार कालोनी में जलस्तर घटने से कुछ राहत

जासं, एटा: शहर के मुहल्ला श्याम बिहार कालोनी में शनिवार को जलभराव से थोड़ी राहत महसूस की गई। दो से तीन इंच तक जलस्तर गिरा है। नगर पालिका की तरफ से जलभराव खत्म कराने के लिए सबमर्सिबल लगाई गई हैं। ईसन नदी की सफाई का काम भी जारी है। यदि फिर बारिश हो गई तो हालात बिगड़ सकते हैं।

जलभराव से लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों का घरों से पलायन जारी है। शनिवार को भी लोग अपने घर छोड़कर इधर-उधर जाते हुए दिखे। करीब दो सौ घर खाली हो चुके हैं। लोगों को आशंका है कि यदि अब और बारिश होती है तो मकान भी गिर सकते हैं। मुहल्ले के लोगों की बात मानें तो घरों के अंदर तीन से चार फुट तक पानी भरा हुआ है। जल्द जलभराव दूर होने के आसार नहीं है, हालांकि लोगों को राहत देने के लिए प्रशासन की तरफ से रैपिड रेस्पोंस टीम और कंट्रोल रूम बनाया है। जिस पर फोन करके लोग राशन, पानी आदि सामान की मांग कर सकते हैं।

इसके अलावा सबसे अधिक सकीट क्षेत्र ईसन नदी के पानी से प्रभावित हो रहा है। इस क्षेत्र में करीब दो सौ किसानों के खेत जलमग्न हो गए हैं। जिससे किसानों की करीब चार सौ बीघा जमीन पर खड़ी फसल नष्ट होने के कगार पर पहुंच रही है। बैठने लगीं सड़कें:

ईसन नदी के कहर के चलते मुहल्ला श्याम बिहार कालोनी में सड़कों पर अच्छा खासा जलभराव हो गया है। इस कारण मुहल्ले के अंदर बनी सड़के भी धंसने लगी हैं। लोग मुहल्ले में भारी वाहन ले जाने से डर रहे हैं। उनका कहना है कि सड़क में गहरे गड्ढे होने के कारण उनमे वाहन फंस सकता है। शनिवार को सड़क धंसने से हुए गड्ढे में ट्रैक्टर फंस गया। इसे लोगों ने दूसरे ट्रैक्टर के माध्यम से बाहर निकाला। अधिकारियों ने किया निरीक्षण:

शनिवार को जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देश पर एडीएम वित्त एवं राजस्व सुनील कुमार, एसडीएम अलंकार अग्निहोत्री सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने हजारा नहर के अरथरा पुल और नगला गुलाबी के पास निरीक्षण किया। जहां उन्होंने नहर का जलस्तर देखा। अधिकारियों ने लेखपाल आदि से कहा कि वे ईसन नदी और हजारा नहर पर लगातार निगरानी के लिए कहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.