मेडिकल कालेज में सीबीसी जांच को भटकते रहे मरीज

मेडिकल कालेज में सीबीसी जांच के लिए मरीज भटकते रहे। सोमवार को ज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:22 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:22 AM (IST)
मेडिकल कालेज में सीबीसी जांच को भटकते रहे मरीज
मेडिकल कालेज में सीबीसी जांच को भटकते रहे मरीज

जागरण संवाददाता, एटा : मेडिकल कालेज में सीबीसी जांच के लिए मरीज भटकते रहे। सोमवार को जांचें नहीं हो पाईं और लोगों को पिछले कई दिन की तरह अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा। मेडिकल कालेज में डायरिया के मरीज भी भर्ती हो रहे हैं।

मेडिकल कालेज में पिछले दस दिन से सीबीसी जांच नहीं हो पा रही। लोगों को प्लेटलेट्स के बारे में देरी से रिपोर्ट मिल रही है। अधिकांश मरीज बाहर ही जांच करवाते हैं और चिकित्सक को जांच रिपोर्ट देते हैं। मेडिकल कालेज की पैथोलाजी में सीबीसी मशीन को आए अभी दो साल भी पूरे नहीं हुए हैं और उससे पहले ही कई बार खराब हो चुकी है। बार-बार लखनऊ से टैक्नीशियन आते हैं जिन्हें आने में शिकायत करने के बाद कई दिन का समय लग जाता है। इसी वजह से टैक्नीशियन समय पर मशीन ठीक नहीं कर पाते। इस समय स्थिति यह है कि मेडिकल कालेज के डाक्टर अधिकांश बुखार पीड़ित मरीजों की सीबीसी जांच कराते हैं, चूंकि डेंगू का प्रकोप चल रहा है इस वजह से जांच बहुत जरूरी हो जाती है। सीएमएस डा. राजेश अग्रवाल ने बताया कि मशीन को ठीक कराने की कोशिश की जा रही है, शीघ्र ही सीबीसी जांच शुरू हो जाएगी। मेडिकल कालेज में इन दिनों डायरिया के मरीज भी अधिक आ रहे हैं। खासतौर पर बच्चों में सबसे ज्यादा शिकायत मिल रही है। तीन बच्चे मेडिकल कालेज में भर्ती कराए गए। दर्जनभर डेंगू पीड़ित और मिले

------------------------

विभिन्न स्थानों पर डेंगू की हुई जांच के दौरान 12 और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इन सभी को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा दस मरीजों में डेंगू के प्रारंभिक लक्षण पाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी