पंचायत चुनाव के माकड्रिल में पुलिस ने दिखाई ताकत

पंचायत चुनाव को लेकर एक ग्राम पंचायत में दो गुट आपस में भिड़ गए और

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 05:56 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 05:56 AM (IST)
पंचायत चुनाव के माकड्रिल में पुलिस ने दिखाई ताकत
पंचायत चुनाव के माकड्रिल में पुलिस ने दिखाई ताकत

जागरण संवाददाता, एटा : पंचायत चुनाव को लेकर एक ग्राम पंचायत में दो गुट आपस में भिड़ गए और बलवा होने लगा। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई और बलवाइयों पर सख्त कार्रवाई करते हुए काबू पा लिया। पुलिस लाइन में हुए माकड्रिल में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। इसमें पुलिस ने अपनी ताकत दिखाते हुए अराजक तत्वों को सीधा संदेश दिया कि चुनाव में गड़बड़ी की तो खैर नहीं। पुलिस ने हथियारों का भी प्रदर्शन किया।

बुधवार को पुलिस लाइन के मैदान में माकड्रिल के लिए काफी तादाद में पुलिस फोर्स एकत्रित हुआ। तमाम पुलिस कर्मी सिविल ड्रेस में भी थे जो देखने में ग्रामीण नजर आ रहे थे। ड्रिल का उद्देश्य था कि पंचायत चुनाव के दौरान जब कोई गड़बड़ी करे तो पुलिस किस तरह कार्रवाई करे और बलवे पर कैसे काबू पाया जाए। टीम लीडर का इशारा होते ही ग्रामीण बने पुलिस कर्मियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। विवाद की शुरुआत छोटे रूप में हुई। देखते ही देखते भीड़ एकत्रित हो गई। दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चलने लगे और कई लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही भारी तादाद में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और पहले बलवाइयों को चेतावनी दी, लेकिन जब वे नहीं माने तो पुलिस कर्मियों ने अश्रु गैस, लाठी चार्ज, फायरिग जैसे तरीके भी अपनाए। ड्रिल में शामिल पुलिस कर्मियों ने बलवा का सजीव दृश्य प्रस्तुत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस ड्रिल को देखने के लिए जिलाधिकारी डा. विभा चहल खुद मौजूद रहीं। उन्होंने अश्रु गैस गन भी आसमान में तानी। पुलिसकर्मियों ने रबर बुलेट, प्लास्टिक बुलेट आदि का रिहर्सल किया। पुलिस की क्यूआरटी टीम भी पूरे एक्शन में दिखी। एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने पुलिस कर्मियों के काम की सराहना की और हर परिस्थिति से जूझने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए। ----------

पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण एवं निष्पक्षता के साथ कराए जाएंगे, अगर कोई भी गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

- डा. विभा चहल, जिलाधिकारी एटा ---------

हिसा रहित चुनाव कराने के लिए पुलिस तैयार है, किसी भी सूरत में शांतिभंग नहीं होने देंगे। जो भी अराजकता फैलाएगा, उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने से नहीं चूकेगी।

- सुनील कुमार सिंह, एसएसपी एटा

chat bot
आपका साथी