पहली बार वोट डालने के लिए उत्साहित हैं बहुएं

पहली बार वोट डालने के लिए उत्साहित हैं बहुएं

ससुराल आकर मतदाता बनीं नवविवाहिताएं अपना पहला वोट डालने को लेकर खासी उत्साहि

JagranWed, 14 Apr 2021 04:36 AM (IST)

एटा, जासं: ससुराल आकर मतदाता बनीं नवविवाहिताएं अपना पहला वोट डालने को लेकर खासी उत्साहित हैं। उन्हे न तो किसी पार्टी से मतलब है न जातिवाद से। वह अपना पहला वोट गांव के विकास के लिए हर हाल में सफल बनाना चाहती हैं। वह कहतीं हैं कि यह सुनहरा अवसर हाथों से जाने नहीं देंगी। ससुराल की दहलीज लांघकर, वह अपना मतदाता धर्म जरूर निभाएंगी। - मायके वालों के साथ कई बार मतदान केंद्र पर जाने का मौका मिला, लेकिन तब वोट नहीं बना था, इसलिए वोट डालने की इच्छा पूरी नहीं हो सकी। अब ससुराल में आकर वोट बना है। अपने जीवन का पहला वोट जेहन में हमेशा संजो कर रखेंगे। सुनीता, समोखर - जब कोई स्वजन वोट डालकर आता था, तो एक अजीब सी उत्सुकता रहती थी। उससे तरह-तरह के सवाल पूछते थे। मतदान केंद्र के भीतर वोट कैसे डालते हैं, लेकिन अब खुद को वोट डालने का मौका मिल रहा है। जल्दी-जल्दी सभी काम पूरे कर, वोट डालने जाएंगे।

रेखा, समोखर - यह मेरा पहला वोट है। इसे व्यर्थ कतई नहीं जाने देंगे। हम किसी के लालच या बहकावे में नहीं आएंगे। हमारा वोट एक शिक्षित और समर्थ प्रत्याशी को जायेगा, जिससे कि पंचायत के विकास में काम आ सके। साधना, शोरां - हमें खुशी है कि गांव की सरकार बनाने में हम अपना योगदान देने जा रहे हैं। हम खुद तो वोट डालेंगे ही साथ ही गांव की अन्य महिलाओं को भी मतदान का महत्व समझाते हुए, वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे। रजनी, शोरां - ससुरालीजनों ने भी कह दिया है कि मतदान के दिन चाहे जो भी काम छोड़ना पड़े, लेकिन वोट डालने जरूर जाना है। मतदान को लेकर अभी से रोमांचित हैं। यह बात हमेशा के लिए यादगार बन जायेगी।

विशुन कुमारी, नगला कलुआ - मायके में बेटी बनकर, मतदान का धर्म नहीं निभा सके, लेकिन ससुराल में बहू बनकर इसे निभाने का अवसर मिला है। इसे व्यर्थ नहीं जाने देंगे। अपना वोट मजबूत प्रत्याशी के पक्ष में कर गांव के विकास में भागीदार बनेंगे। अनीता, पिदौरा - पहली बार वोट डालने का मौका हमारे लिए किसी त्योहार से कम नहीं है। हालांकि अभी हिचकिचाहट महसूस हो रही है, लेकिन वोट डालने की बात सोचकर खुशी भी काफी हो रही है।

काजल, पचपेड़ा - पहली बार वोट बनकर आया है तो लोकतंत्र के प्रति जिम्मेदारी महसूस कर रहे हैं। अपनी जिम्मेदारी को पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी के साथ निभाएंगे। हमारा पहला वोट गांव के विकास के लिए जायेगा।

पूजा, त्रिलोकपुर

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.