जनता के साथ भागीदारी कर रहे कार्यकर्ताओं को ही मिलेगी टिकट

बसपा कार्यालय पर हुई जिला कार्यकर्ताओं की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष के 65वें जन्मदिवस की तैयारियों पर मंथन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 06:42 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 06:42 AM (IST)
जनता के साथ भागीदारी कर रहे कार्यकर्ताओं को ही मिलेगी टिकट
जनता के साथ भागीदारी कर रहे कार्यकर्ताओं को ही मिलेगी टिकट

एटा: शहर के कचहरी रोड स्थित बसपा कार्यालय पर आयोजित हुई कार्यकर्ताओं की बैठक में आगामी चुनावों के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष के 65वें जन्मदिवस की तैयारियों की रूपरेखा बनाई।

बैठक में जिलाध्यक्ष बलवीर सिंह भास्कर ने कहा कि पार्टी पूरे साम‌र्थ्य के साथ पंचायत चुनावों में भागीदारी करेगी। हर वार्ड से अपनी दावेदारी के लिए कार्यकर्ताओं के आवेदन आ रहे हैं। ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य आदि पदों पर उन्हीं कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी बनाया जाएगा जो जनता के बीच अपनी भागीदारी कर रहे हैं, सुख दुख में लोगों के सहभागी बन रहे हैं। जल्दी ही प्रत्याशियों की सूची तैयार की जाएगी। बैठक में 15 जनवरी को होने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष के 65वें जन्मदिन की तैयारियों की रूपरेखा भी बनाई गई। ओमप्रकाश दलित, विजय बहादुर सिंह, जुनैद मिया, रमेश जाटव पूर्व जिलाध्यक्ष, सूर्यप्रताप सिंह, राजा बच्चू सिंह, सत्यप्रकाश गौतम, धरवेन्द्र बघेल जिला महासचिव, दीपक यादव, मनोज सागर पूर्व जिलाध्यक्ष, रामनिवास विमल, अरविन्द जाटव, धर्मवीर कठेरिया, यादराम नायक, राजीव कुमार, विजय भारती, राजेश जाटव, अतुल गौतम, अरमान, मुकेश भारती आदि कार्यकर्ता मौजूद थे। प्रत्येक फसल की एमएसपी निर्धारित करे केंद्र सरकार: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के इस साल बने तीनों कृषि कानूनों को काले कानून की संज्ञा दी। वहीं प्रत्येक फसल के लिए एमएसपी निर्धारित करने की मांग करते हुए राज्यपाल को ज्ञापन भेजा।

जिलाध्यक्ष गंगा सहाय लोधी व शहर अध्यक्ष विनीत पाराशर बाल्मीकि ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो भी किसान संबंधी विधेयक बनाए हैं। वे सभी पूंजीपतियों के फायदे के लिए बने हैं। किसानों का तो इससे शोषण होगा। कोरोना महामारी की आड़ में बिना बहस कराए पारित इन कानूनों का पार्टी भी विरोध कर रही है। ज्ञापन में पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह प्रत्येक फसल पर एमएसपी निर्धारित करे। किसानों के फल, सब्जी और अनाज खरीदने के लिए सरकारी क्रय केंद्र खोले जाएं तथा बिचौलियों को इस प्रक्रिया से दूर किया जाए। इसके साथ ही आंदोलन में मरने वाले किसान को शहीद का दर्जा व पचास-पचास लाख रुपया मुआवजा देने की भी मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में जिला उपाध्यक्ष नैना शर्मा, प्रवेश राजपूत, अनिल सोलंकी, साहिल, नीरज मिश्रा, नीरज यादव, रवेंद्र लोधी, विकास गौतम, भगवान स्वरूप प्रजापति, जय कुमार, मुहम्मद इरफान, अजीत सिंह, डा. सुरेंद्र सिंह सोलंकी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी