545 ग्राम प्रधानों ने ली आनलाइन शपथ

कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए वर्चुअल शपथ दिलाई गई। 64 सौ सदस्यों ने भी शपथ ली। इस दौरान ब्लाक में सुरक्षा को पुलिस तैनात रही।

JagranWed, 26 May 2021 06:00 AM (IST)
545 ग्राम प्रधानों ने ली आनलाइन शपथ

जागरण संवाददाता, एटा: कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए जिले में पहली बार प्रधानों को आनलाइन शपथ दिलाई गई। अधिकारियों ने कार्यालय में बैठकर नव निर्वाचित प्रधान एवं सदस्यों को वर्चुअल तरीके से को शपथ दिलाई। इसमें प्रधानों ने भगवान की शपथ लेते हुए बिना भेदभाव के विकास कार्य कराने का संकल्प लिया।

जनपद में 575 पंचायतों में प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव हुआ था। वोट खुलने के बाद जिले की तीस ग्राम पंचायतें असंघटित पाई गई। इसे लेकर 545 प्रधानों को मंगलवार के दिन आनलाइन शपथ दिलाई गई। शपथ दिलाने वाले अधिकारी अलग-अलग ब्लाक के हिसाब से तैनात किए गए थे। इन्होंने अपने कार्यालय से सभी को वर्चुअल तरीके से शपथ दिलाई। शपथ दिलाते हुए ग्राम प्रधानों ने कहा कि वे अपने कर्तव्यों का बिना पक्षपात और भेदभाव के पालन करेगें। हर संभव प्रयास करते हुए ग्राम पंचायत में विकास कार्य कराएंगे। बता दें कि अलीगंज में नायब तहसीलदार एलएन वाजपेई, अवागढ़ में खंड विकास अधिकारी सोमनाथ मौर्य, सकीट में अनुज मिश्रा, शीतलपुर में एसएन कुशवाह, निधौलीकलां निर्मल कुमार द्विवेदी, मारहरा में रमेश चन्द्र डीईएसटीओ, जलेसर में नायब तहसीलदार विक्रम चाहर और जैथरा ब्लाक क्षेत्र के अशोक कुमार सिंह खंड विकास अधिकारी ने प्रधान और सदस्यों का शपथ दिलाई। जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी ने कहा कि प्रधानों के साथ-साथ 64 सौ सदस्यों को भी वर्चुअल तरीके से शपथ दिलाई गई है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ब्लाकों पर पुलिस की मौजूदगी रही। रेखा यादव सपा की जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित

जागरण संवाददाता, एटा : समाजवादी पार्टी ने रेखा यादव को जिला पंचायत सदस्य पद का उम्मीदवार घोषित किया है। प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद ही सपा खेमे में हलचल तेज हो गईं और पार्टी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी का दावा है कि उसके पास पर्याप्त समर्थन है।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव की पत्नी रेखा यादव हाल ही में जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव जीती हैं। चूंकि एटा की सीट महिला के लिए आरक्षित है, इसलिए रेखा यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। हाल ही में जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव होना है। समाजवादी पार्टी पहले से ही तैयारियों में जुटी हुई है। उसका दावा है कि अन्य सभी दलों से अधिक जिला पंचायत सदस्य उसके पास हैं, जिनका उन्हें समर्थन प्राप्त है। सपा जिलाध्यक्ष परवेज जुबैरी ने बताया कि पार्टी पूरे दमखम के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेगी और जीत हासिल करेगी। वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। हालांकि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी लड़ाने की बात पार्टी कह चुकी है। इसके अलावा अन्य किसी भी पार्टी की ओर से अभी तक प्रत्याशी लड़ाए जाने की घोषणा नहीं की गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.