स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए अधिकारी

मतदान के बाद चारों विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम और वीवीपैट मशीनें मंडी समिति में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं। इसकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए अधिकारियों की तैनाती की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 May 2019 11:51 PM (IST) Updated:Mon, 06 May 2019 06:28 AM (IST)
स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए अधिकारी
स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए अधिकारी

एटा: जागरण संवाददाता। मतदान के बाद चारों विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम और वीवीपैट मशीनें मंडी समिति में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं। इसकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए अधिकारियों की तैनाती की गई है।

डीएम आइपी पांडेय ने बताया कि ईवीएम और वीवीपैट की सुरक्षा व्यवस्था अति महत्वपूर्ण है। इसके सघन पर्यवेक्षण के लिए अपर जिला मजिस्ट्रेट केपी सिंह को 7 मई तक नोडल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक क्राइम ओपी सिंह को पुलिस अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। ये अधिकारी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में लगाए गए फोर्स एवं मजिस्ट्रेट का पर्यवेक्षण करेंगे। इसके अलावा लगातार 24 घंटे निगरानी के लिए 9 मई तक तीन अधिकारी तैनात किए गए हैं। वाणिज्य कर अधिकारी राजबहादुर शर्मा सुबह 6 से दोपहर 2 तक, वाणिज्य कर अधिकारी राजेंद्र सिंह दोपहर 2 से रात 10 बजे तक और जिला क्रीड़ा अधिकारी सिराजुद्दीन रात 10 से सुबह 6 बजे तक यहां सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात रहेंगे। इनके साथ ही पुलिस अधिकारियों की भी तैनाती रहेगी।

एमपी के श्रमिकों को अवकाश का आदेश

यहां विभिन्न कारखानों आदि में कार्य करने वाले मध्य प्रदेश के श्रमिकों को मतदान के लिए अवकाश उपलब्ध कराने के निर्देश जिला प्रशासन ने दिए हैं। वहां 6, 12 और 14 मई को विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। संबंधित क्षेत्र के निवासी श्रमिकों को उस दिन का सवैतनिक अवकाश दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी