अब बिल्सड़ में फैला बुखार, तीनों गांवों में घर-घर बिछीं चारपाई

राजा का रामपुर क्षेत्र के गांव बिल्सड़ में अब बुखार का प्रकोप बढ़ गय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:21 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:21 AM (IST)
अब बिल्सड़ में फैला बुखार, तीनों गांवों में घर-घर बिछीं चारपाई
अब बिल्सड़ में फैला बुखार, तीनों गांवों में घर-घर बिछीं चारपाई

जागरण संवाददाता, एटा : राजा का रामपुर क्षेत्र के गांव बिल्सड़ में अब बुखार का प्रकोप बढ़ गया है और स्थिति यह है कि बिल्सड़ नाम के तीनों गांव बीमारी की चपेट में हैं। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची। वहां डेरा डाल दिया। तमाम लोग जनपद के बाहर जाकर भी इलाज करा रहे हैं।

ग्राम बिल्सड़ पुवायां, बिल्सड़ पछायां एवं बिल्सड़ पट्टी में दर्जनों लोग बुखार से पीड़ित हैं जोकि फर्रुखाबाद, कायमगंज, एटा, आगरा जैसे शहरों में जाकर अपना इलाज करा रहे हैं। गांव में स्वास्थ्य केन्द्र है, लेकिन कोई डाक्टर नहीं और न ही कोई जांच की सुविधा है, इसलिए लोगों को समुचित इलाज नहीं मिल पा रहा है। वहीं बिल्सड़ के प्रवीन, दुर्गेश, राकेश, अरविन्द, संजीव आदि ने बताया कि बीमारी के चलते घर-घर लोग बीमार हो रहे हैं तथा इन लोगों को समुचित इलाज नहीं मिल पा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार को गांव में पहुंची और टीम ने कई लोगों की जांच कीं। गांव के रहने वाले चंचल पुत्र लंकुश 17, रीतू पत्नी रामाधार 23, साधना पत्नी अरुण 30, कृष्ण पुत्र पवन 22, राधेश्याम पुत्र मुन्शीलाल 70, विशाल पुत्र नारायनदास 27, महेश चंद्र पुत्र प्यारेलाल 60, साधना पत्नी आदित्य 30, मिथलेश पत्नी प्रमोद 70 सहित तमाम लोग बीमार होने के बाद बाहर शहरों में जाकर अपना इलाज करवा रहे हैं। सीएमओ डा उमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर परीक्षण कर रहीं हैं। जो लोग ज्यादा बीमार हैं उन्हें इलाज के लिए आवश्यकतानुसार गांव से भिजवाया जा रहा है। सिरसा बदन में भी की जांच

------------------------

मारहरा विकास खंड क्षेत्र के गांव सिरसा बदन में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और उसने वहां जांच-पड़ताल की। इस गांव में दो मौतें हो चुकी हैं, जबकि आधा दर्जन लोग डेंगू पीड़ित हैं।

chat bot
आपका साथी