जिला पंचायत अध्यक्ष पद को नामांकन आज, कलक्ट्रेट पर कड़ी सुरक्षा

कलक्ट्रेट परिसर में की गई बैरिकेडिग 11 से तीन बजे तक दाखिल होंगे पर्चे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 06:29 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 06:29 AM (IST)
जिला पंचायत अध्यक्ष पद को नामांकन आज, कलक्ट्रेट पर कड़ी सुरक्षा
जिला पंचायत अध्यक्ष पद को नामांकन आज, कलक्ट्रेट पर कड़ी सुरक्षा

जासं, एटा: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन शनिवार को दाखिल किए जाएंगे। इसके मद्देनजर कलक्ट्रेट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बैरिकेडिग की गई है ताकि अनाधिकृत लोग अंदर दाखिल न हो सकें। कलक्ट्रेट परिसर के बाहर भी पुलिस बल की तैनाती रहेगी।

जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित अग्रवाल और सह जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम वित्त एवं राजस्व सुनील कुमार के न्यायालय कक्ष में नामांकन पत्र जमा करने की व्यवस्था की गई है। नामांकन की प्रक्रिया सुबह 11 बजे शुरू होगी। दोपहर बाद तीन बजे तक पर्चे दाखिल किए जा सकेंगे। इसी अवधि में नामांकन पत्रों की जांच भी की जाएगी। इसके बाद नाम वापसी 29 जून को होगी और आवश्यक हुआ तो मतदान तीन जुलाई को कराया जाएगा। कलक्ट्रेट पर नामांकन को देखते हुए शुक्रवार को अधिकारियों की बैठकों का दौर जारी रहा। दोपहर को अपर जिलाधिकारी प्रशासन विवेक मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, सीओ सिटी राजकुमार, शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष बाबू कठेरिया समेत कई अधिकारियों ने सुरक्षा का रोडमेप तैयार किया और इसके बाद बैरिकेडिग का काम शुरू कर दिया गया। नामांकन दाखिल करने के लिए कलक्ट्रेट के मैन गेट से एंट्री होगी। इस मैन गेट पर एक छोटा गेट भी है, जिससे होकर ही प्रत्याशी और प्रस्तावक अंदर जा सकेंगे। अन्य लोगों का जमावड़ा अधिक न हो इसलिए चौतरफा नाकाबंदी की गई है। मीडिया संस्थानों द्वारा अधिकृत कार्ड दिखाने के बाद मीडियाकर्मी अंदर जा सकेंगे। इस बीच कलक्ट्रेट के बाहर सड़क पर वाहनों का जमावड़ा एकत्रित नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कलक्ट्रेट पर पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। अनाधिकृत लोगों को कलक्ट्रेट के अंदर दाखिल नहीं होने दिया जाएगा। इंटरनेट मीडिया पर नजर

--------------------

पुलिस के साइबर सेल को सतर्क कर दिया गया है। इस बात पर नजर रखी जा रही है कि इंटरनेट मीडिया पर कोई भ्रामक या भडकाऊ पोस्ट न डाल सके। पुलिस की ओर से चेतावनी भी दी गई है कि अगर कोई माहौल खराब करने की कोशिश करेगा तो तत्काल उसकी गिरफ्तारी होगी और सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी