किशोर कारागार में रखे जाएंगे नए बंदी

बढ़ते कोरोना संक्रमण के मध्य शासन के निर्देशों के बाद कारागार प्रश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:07 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:07 AM (IST)
किशोर कारागार में रखे जाएंगे नए बंदी
किशोर कारागार में रखे जाएंगे नए बंदी

जागरण संवाददाता,एटा: बढ़ते कोरोना संक्रमण के मध्य शासन के निर्देशों के बाद कारागार प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों को संक्रमण से बचाने के लिए अब अस्थाई जेल की व्यवस्था किशोर कारागार में की गई है। जिला कारागार में अब नए बंदियों को नहीं रखा जाएगा। आने वाले नए बंदी किशोर कारागार में निरुद्ध किए जाएंगे।

यहां बता दें कि कोरोना संक्रमण के मध्य जेल में निरुद्ध कैदियों को भी संक्रमण से बचाने की चुनौती प्रशासन के समक्ष है। पिछले साल भी कारागार में दर्जनों बंदी कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के चलते काफी समस्याएं रही। इस बार समय रहते व्यवस्थाएं करने के लिए निर्देश मिलने पर जिला कारागार अधीक्षक राजीव शुक्ला तथा डिप्टी जेलर आरके सिंह ने अस्थाई जेल को लेकर कई स्थलों का निरीक्षण किया। पिछले साल सेंट पॉल स्कूल में अस्थाई जेल बनाई गई थी लेकिन फिलहाल कारागार प्रशासन ने जिला कारागार के समीप ही किशोर कारागार को अस्थाई जेल बनाने का निर्णय लिया है। जिला कारागार अधीक्षक ने बताया कि फिलहाल जेल में 1260 बंदी निरुद्ध है। अब संक्रमण बढ़ने की स्थिति में जो भी नए कैदी आएंगे उन्हें पहले से जिला कारागार में निरुद्ध बंदियों से अलग किशोर कारागार में रखने की व्यवस्था की जा रही है। पूरा प्रयास किया जा रहा है कि जेल में निरुद्ध लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखा जा सके। जिला कारागार में सैनिटाइजेशन तथा बंदियों का परीक्षण भी नियमित चल रहा है। ट्रक ने कार में मारी टक्कर, पांच घायल: पिलुआ थाना क्षेत्र में ट्रक ने कार में टक्कर मार दी। इस हादसे में वोट डालकर राजा का रामपुर थाना क्षेत्र से फरीदाबाद लौट रहे दंपती समेत पांच लोग घायल हो गए।

राजा का रामपुर थाने के ग्राम रामनगर निवासी नरेंद्र कुमार उसकी पत्नी नीलम, बेटी शिवानी, चचेरा भाई राकेश और उसकी पत्नी रेनू सोमवार को वोट डालने के बाद शाम को कार से वापस फरीदाबाद जा रहे थे। कार जैसे ही पिलुआ ग्राम सुन्ना के निकट पहुंची कि तभी ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में सभी कार सवार घायल हो गए। घायल राकेश और रेनू को हालत चिताजनक देखते हुए अलीगढ़ रेफर कर दिया।

दूसरी ओर कोतवाली देहात क्षेत्र में कासगंज रोड पर रोडवेज की चपेट में आकर बाइक सवार रिजोर थाना क्षेत्र के ग्राम बाकलपुर निवासी रामनिवास और उसका पुत्र आशीष घायल हो गए। अन्य सड़क हादसों में सकीट कस्बा निवासी प्रदीप कुमार, चोब सिंह तथा ग्राम कुल्ला हबीपुर निवासी धन देवी व फूलवासा घायल हुई हैं। जिला अस्पताल से घायल आशीष को आगरा और चोब सिंह को अलीगढ़ रेफर कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी