कचहरी रोड और हाईवे पर अतिक्रमण पर सख्ती

चेतावनी देने के बाद भी दुकानदारों ने नहीं हटाया था अतिक्रमण नोकझोंक हुई सामान जब्त किया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:31 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:31 AM (IST)
कचहरी रोड और हाईवे पर अतिक्रमण पर सख्ती
कचहरी रोड और हाईवे पर अतिक्रमण पर सख्ती

जासं, एटा: लगातार चेतावनी और नोटिस देने के बाद भी दुकानदार सड़क किनारे अतिक्रमण करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। गुरुवार को नगर पालिका ईओ ने टीम के साथ मिलकर कचहरी रोड और हाईवे पर दोनों तरफ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। दो जेसीबी मशीन से अतिक्रमण की जद में आए सामान को ट्रैक्टर-ट्राली में रखकर भिजवा दिया।

शहर के अंदर फुटपाथ पर अतिक्रमण करने से दुकानदार बाज नहीं आ रहे। सड़क किनारे अतिक्रमण होने के कारण मार्ग सकरे हो रहे हैं। इससे वाहन सही ढंग से निकल नही पाते हैं। जाम के हालात बने रहते हैं। उसी पर अंकुश लगाने को लेकर ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय ने टीम के साथ शहर के कचहरी रोड और हाईवे पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। दो जेसीबी मशीन से अधिकारियों ने अतिक्रमण हटवाते हुए सड़क पर रखा सामान भी जब्त कराया। अधिकारियों की दुकानदारों से नोकझोंक भी हुई। जीटी रोड पर बस स्टैंड तक दोनों तरफ अतिक्रमण हटवाया गया। ईओ ने अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को चेतावनी दी कि यदि वे फिर से फुटपाथ पर अतिक्रमण करते हैं तो उनके खिलाफ जुर्माना सहित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सप्ताह में दो दिन चलेगा अभियान:

पालिका के ईओ ने बताया कि शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के निर्देशन में अभियान चलाया जा रहा है। सप्ताह में दो दिन शहर के मुख्य मार्ग और बाजारों से अतिक्रमण हटवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बार-बार अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ जुर्माना सहित रिपोर्ट दर्ज कराने जैसी कार्रवाई भी की जाएगी। आज भूतेश्वर मार्ग पर चलेगा अभियान:

भूतेश्वर तक जाने वाले मार्ग पर भी लोगों ने टीन शेड डालने के साथ ही अन्य तरह का सामान रखकर अतिक्रमण कर लिया है। इससे भूतेश्वर तक पहुंचने के लिए लोगों को परेशानी होती है। उसी को ध्यान में रखते हुए इस मार्ग से अतिक्रमण हटवाया जाएगा। ईओ डा. दीप कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि मार्ग में रखे अतिक्रमण करने वाले सामान को जब्त कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी