अधूरा आया पेपर, परीक्षार्थियों का हंगामा

एटा मंगलवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की बीए द्वितीय वर्ष सामान्य अंग्रेजी की परीक्षा में विवि की बड़ी चूक सामने आई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 10:31 PM (IST)
अधूरा आया पेपर, परीक्षार्थियों का हंगामा
अधूरा आया पेपर, परीक्षार्थियों का हंगामा

जागरण संवाददाता, एटा: मंगलवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की बीए द्वितीय वर्ष सामान्य अंग्रेजी की परीक्षा में विश्वविद्यालय की बड़ी चूक सामने आई। प्रश्नपत्र परीक्षार्थियों के हाथ में पहुंचते ही उनके अधूरे पेपर को देख होश उड़ गए। प्रश्नपत्र में प्रश्नों का बी खंड पूरी तरह से गायब था। इस बात को लेकर परीक्षार्थियों ने कई केंद्रों पर हंगामा करते हुए विरोध जताया। कुछ समय प्रश्नपत्र पर असमंजस के बाद परीक्षार्थियों को ए खंड ही पूरे पूर्णांक का बताकर समझा परीक्षा पूरी कराई गई।

मंगलवार शाम की पाली में बीए द्वितीय वर्ष सामान्य अंग्रेजी के द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा थी। प्रश्नपत्र खोले जाने के बाद परीक्षार्थियों को उनका वितरण कर दिया गया। प्रश्नपत्र का पूर्णांक 100 अंक था। वहीं मुख्य पृष्ठ पर ए व बी पार्ट से निर्धारित प्रश्न हल करने का निर्देश भी लिखा था। परीक्षार्थियों ने ए खंड के बाद जब बी खंड के प्रश्नों को देखा तो पेपर में बी खंड ही नहीं था। हालांकि पेपर में बी खंड की स्पेस तो थी, लेकिन प्रश्न प्रिट नहीं थे। इस बात को लेकर कई केंद्रों पर परीक्षार्थी हंगामे की स्थिति में आ गए और केंद्र व्यवस्थापकों तक ने विरोध जताया। केंद्रों से नोडल केंद्रों पर इस तरह की खामी को लेकर फोन पहुंचने लगे। मामले को लेकर विश्वविद्यालय से संपर्क किया गया। बाद में यही निर्देश आया कि ए खंड के प्रश्नों के ही दोहरे अंक निर्धारित रहेंगे। परीक्षार्थी इस तरह से समस्या निदान से संतुष्ट नहीं दिखे। परीक्षार्थियों का कहना था कि पेपर की तैयारी बी खंड को लेकर बेहतर थी, जबकि सिर्फ ए खंड पर ही अंक निर्धारण गलत है। विश्वविद्यालय अपनी लापरवाही से बच रहा है। छात्रा को नकल करते पकड़ा: जेएलएन कॉलेज में प्राचार्य डॉ. एके सक्सेना, डॉ. सुनीता सक्सेना, डॉ. प्रवेश पांडेय के सचल दल ने दूसरी पाली में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा को नकल करते हुए पकड़ा। पूरे जिले में अब तक सिर्फ जेएलएन कॉलेज में ही दो नकलची पकड़े गए हैं।

chat bot
आपका साथी