उमरायपुर में बिना तारों के दौड़ रहे मीटर, पहुंच रहे बिल

आधे गांव में भी नहीं लगाए गए हैं बिजली के तार एक ही व्यक्ति के नाम कर दिए दो और तीन कनेक्शन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:39 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:39 AM (IST)
उमरायपुर में बिना तारों के दौड़ रहे मीटर, पहुंच रहे बिल
उमरायपुर में बिना तारों के दौड़ रहे मीटर, पहुंच रहे बिल

जासं, एटा: निधौलीकलां रोड स्थित गांव उमरायपुर में बिना तारों के ही लोगों के मीटर दौड़ रहे हैं। आधे गांव में केवल खंभे लगे हुए हैं। उन पर विद्युत विभाग ने तार तक नहीं लगाए हैं। इसके बाद भी लोगों के पास हजारों रुपये का बिल पहुंच रहे हैं। शिकायत के बाद भी ग्रामीणों को राहत नहीं मिली है। विद्युत विभाग ने एक ही व्यक्ति के नाम दो और तीन कनेक्शन भी कर दिए हैं। उनका बिल भी ग्रामीणों के पास अलग-अलग पहुंच रहा है।

गांव उमरायपुर में विद्युतीकरण कराया गया है। उस वक्त आधे गांव में खंभे लगाकर तार लगाए गए थे। इस पर ग्रामीणों ने पूरे गांव में तार लगवाने के लिए कर्मचारियों से कहा था। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने एलटी लाइन लगाने की बात कहते हुए पूरे गांव में तार नहीं लगाए। इसके बाद वर्ष 2016 में गांव के अंदर कुछ हिस्से में एलटी लाइन लगाई गई। इसके बाद जहां लाइन नहीं थी वहां विद्युत विभाग खाली खंभे लगाकर लाइन डालना भूल गया। इतना ही नहीं विभागीय अधिकारियों ने ग्रामीणों को मीटर भी थमा दिए हैं, जो उनके घरों के अंदर रखे हैं। इसके बाद विद्युत विभाग की लिस्ट में मीटर चल रहे हैं और उसका लोगों के पास बिल पहुंच रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में कई बार शिकायत की गई है, मगर कोई सुनवाई नहीं हो सकी है। वहीं अधिशासी अभियंता एपी सिंह ने बताया कि खंभों पर तार न होने की शिकायत मिली है। इसे लेकर मामले की जांच एसडीओ से शुरू कराई गई है। जांच कराकर समस्या का समाधान कराया जाएगा।

-------

एक ही व्यक्ति के नाम दो, तीन कनेक्शन

विद्युत विभाग की एक और लापरवाही सामने आई है। जिसमें कर्मचारियों ने एक ही व्यक्ति के नाम दो और तीन कनेक्शन कर दिए हैं। जिनमें जोगेन्द्र सिंह के नाम तीन, रामनाथ और सूबेदार के नाम दो-दो कनेक्शन किए गए हैं। जिनका अलग-अलग बिल पहुंच रहा है। जिसे लेकर ग्रामीण सकते में पड़े हुए हैं। एक से अधिक कनेक्शन होने और उन्हें कटवाने के लिए कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई है। मगर कनेक्शन नहीं काटा गया है।

--जोगेन्द्रसिंह आधे से अधिक गांव में बिना तार के खंभे लगे हुए हैं। जिन पर विद्युत विभाग की तरफ से तार नहीं लगवाए हैं। ऐसे में लोगों को विद्युत सप्लाई नहीं मिल पा रही है।

--राजीव कुमार

chat bot
आपका साथी