बागवाला में विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप

बागवाला थाना क्षेत्र में विवाहिता की मौत हो गई। मृतका के पिता ने दहेज

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:51 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:51 AM (IST)
बागवाला में विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप
बागवाला में विवाहिता की मौत, हत्या का आरोप

जागरण संवाददाता, एटा : बागवाला थाना क्षेत्र में विवाहिता की मौत हो गई। मृतका के पिता ने दहेज में बाइक और जंजीर की मांग पूरी न होने पर बेटी की मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या करने का ससुरालीजनों पर आरोप लगाया है। पुलिस मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

कासगंज जनपद के गंजडुंडवारा थाना क्षेत्र ग्राम भिजखुरी निवासी डोरीलाल ने बागवाला थाना पुलिस को बताया कि उसने 25 वर्षीय बेटी रूबी की शादी ग्राम कंसुरी निवासी किशन कुमार के साथ की थी। शादी के दौरान ससुरालीजनों की दहेज की कोई मांग नहीं थी। आरोप है कि शादी के बाद बाइक और जंजीर तथा अंगूठी की मांग को लेकर ससुरालीजनों द्वारा बेटी का उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। मांग पूरी न होने पर शनिवार शाम बेटी की मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई।

इधर ससुरालीजनों का कहना है कि रूबी को दौरे पड़ते थे, वह दौरा पड़ने से छत पर लगे जाल पर गिर गई। जब तक उसे इलाज के लिए ले जाया जाता तब तक उसकी मौत हो गई। एसओ बागवाला रामकेश राजपूत ने बताया कि हत्या के संबंध में मृतका के पिता की ओर से अभी कोई तहरीर नहीं दी गई है, फिलहाल मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। संबंधित मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। नवविवाहिता को लगी गोली, हालत गंभीर: राजा का रामपुर थाना क्षेत्र में गोली लगने से घायल नवविवाहिता को अलीगंज स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया। गंभीर हालत में उसे सैफई रेफर कर दिया गया।

मामला ग्राम बिल्सड़ पट्टी में रविवार सुबह 9 बजे का है। गांव के ही यदुराज सिंह के मकान में गोली चलने की आवाज सुनकर स्वजन और समीपवर्ती लोग मौके पर पहुंच गए। कमरे में 21 वर्षीय नवविवाहिता रोशनी खून से लथपथ पड़ी हुई थी। उसके पेट में गोली का निशान था। स्वजन द्वारा घायल रोशनी को इलाज के लिए अलीगंज स्थित स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद महिला की हालत चिताजनक देखते हुए उसे सैफई रेफर कर दिया गया।

विवाहिता को गोली लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने समीपवर्ती लोगों से पूछताछ की। कुछ लोगों का कहना था कि पति के बीमार होने और आर्थिक तंगी के कारण रोशनी ने खुद तमंचे से गोली मारी है। राजा का रामपुर के इंस्पेक्टर नरेश कुमार सिंह ने बताया कि महिला द्वारा खुदकुशी के इरादे से गोली मारे जाने की जानकारी मिली थी। जब तक वह मौके पर पहुंचे, तब तक स्वजन घायल महिला को इलाज के लिए ले जा चुके थे। फिलहाल रोशनी के मायके वालों के आने का इंतजार किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी