गड्ढों में बदला मारहरा का रेलवे स्टेशन मार्ग

ढाई किलोमीटर के इस मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:44 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:44 AM (IST)
गड्ढों में बदला मारहरा का रेलवे स्टेशन मार्ग
गड्ढों में बदला मारहरा का रेलवे स्टेशन मार्ग

संसू, मारहरा (एटा): कस्बा का रेलवे स्टेशन मार्ग गड्ढों में बदल गया है। ढाई किलोमीटर के इस मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। राहगीरों को इस मार्ग से गुजरना दूभर हो रहा है। बावजूद इसके प्रशासन द्वारा इस ओर कोई संज्ञान नहीं लिया जा रहा है।

मारहरा से मोहनपुरा और रेलवे स्टेशन जाने वाला मार्ग काफी समय से बदहाल पड़ा है। पूरे मार्ग में गहरे-गहरे गड्ढे बन गए हैं। तेज बारिश होने से यह गड्ढे पानी से लबालब हो जाते हैं। जिससे आवागमन में परेशानी होने के साथ ही संक्रामक बीमारियां बढ़ाने का कारण भी बने हुए हैं। रेलवे स्टेशन तक की ढाई किलोमीटर की सड़क में छोटा सा भी कोई ऐसा टुकड़ा नहीं बचा है। जिस पर आसानी से चला जा सके। सड़क की बदहाली के कारण यहां से गुजरने वाले दोपहिया वाहन और टेंपो आदि आये दिन पलट जाते हैं। कई बार राहगीर चुटैल तक हुए हैं। यह मार्ग मारहरा को बरेली-मथुरा राजमार्ग से जोड़ने वाली प्रमुख सड़क है। इसके अलावा यह मोहनसती, सुल्तानपुर, सिरसाबदन समेत अन्य दर्जनों गांवों का प्रमुख संपर्क मार्ग भी है।

---------

स्कूली बच्चों की जान को खतरा

रेलवे स्टेशन मार्ग पर मारहरा पब्लिक स्कूल एवं ²ोपादेवी मेमोरियल कालेज समेत चार स्कूल, आइटीआइ और पेट्रोल पंप भी स्थित है। इन विद्यालयों में पढ़ने जाने वाले विद्यार्थियों की भी जान का जोखिम में है। पेट्रोल पंप और रेलवे स्टेशन आने-जाने वालों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। मारहरा कस्बा का यह प्रमुख मार्ग होने के बाद भी काफी समय से जर्जर पड़ा है। बरसात की वजह से समस्या और ज्यादा बढ़ गयी है।

-आसिफ रजा

------

वर्तमान में बुखार और डेंगू जैसी जानलेवा बीमारियों का प्रकोप चल रहा है। बरसात का गंदा पानी इस सड़क में बने गड्ढों में भर जाता है। जोकि सीधे तौर पर घातक बीमारियों को न्यौता देता है।

अनिल भास्कर

chat bot
आपका साथी