मेडिकल कॉलेज निर्माण में देरी पर मंडलायुक्त नाराज

आला अफसरों की तमाम हिदायतों के बावजूद मेडिकल कालेज का निर्माण ले

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:12 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:09 AM (IST)
मेडिकल कॉलेज निर्माण में देरी पर मंडलायुक्त नाराज
मेडिकल कॉलेज निर्माण में देरी पर मंडलायुक्त नाराज

एटा, जागरण संवाददाता:आला अफसरों की तमाम हिदायतों के बावजूद मेडिकल कालेज का निर्माण लेटलतीफी का शिकार हो गया। इस स्थिति पर अलीगढ़ के मंडलायुक्त ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों और ठेकेदार को जमकर फटकार लगाई और समय से काम पूरा करने की हिदायत दी।

मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी यहां 217 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने रविवार को पहुंचे। कार्यदायी संस्था के जेई मोहित वर्मा, संजय कुमार ने जानकारी दी कि बॉयज व ग‌र्ल्स हॉस्टल, एडमिन ब्लॉक, एकेडमिक ब्लॉक, डायरेक्टर रेजीमेंट, टाइप 2, 3, 4, 5 आदि का कार्य प्रगति पर है। बाउंड्रीवाल का कार्य पूरा हो चुका है। वर्तमान में 41 फीसद कार्य हुआ है। मंडलायुक्त ने नाराजगी जताते हुए कहा कि सितंबर 2020 तक सत्र से संबंधित बिल्डिग का कार्य पूरा किया जाना था। यह स्थिति अत्यंत खेदजनक है। जेई और ठेकेदार को हिदायत दी कि एक-एक करके ब्लॉक, हॉस्टल को पूरा किया जाए, जिससे कि डिस्प्ले किया जा सके कि कार्य सुचारू है। 2021 तक मेडिकल कॉलेज पूरा किया जाना है। आगामी एकेडमिक सत्र हर हाल में चालू किया जाना है। इसलिए सत्र से संबंधित कार्य समय से पूरा कर लिया जाए। कार्य में युद्धस्तर पर तेजी लाएं। इस अवसर पर एसएसपी सुनील कुमार सिंह, नोडल अधिकारी सतीश पाल, सीएमओ डॉ. अरविद कुमार गर्ग, एसडीएम सदर अबुल कलाम, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, डिप्टी कलक्टर अलंकार अग्निहोत्री मौजूद रहे। कोविड अस्पतालों से न मिले कोई शिकायत

-------

इससे पहले मंडलायुक्त ने अधिकारियों के साथ कोविड-19 को लेकर चर्चा की। सीएमओ को निर्देश दिए कि कोविड एल-वन अस्पतालों में शासन की मंशानुरूप सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। भर्ती मरीजों एवं चिकित्सकों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्हें हर हाल में गुणवत्तापूर्ण खाना मुहैया कराया जाए। भोजन, मेडिकल ट्रीटमेंट, सफाई आदि को लेकर किसी प्रकार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। अस्पताल के नोडल अधिकारी गहनता से समीक्षा करें।

chat bot
आपका साथी