मंडलीय टीम ने खंगालीं राशन की तीन दुकानें

शासन के निर्देश पर भेजी गई मंडलीय टीम ने राशन की तीन दुकानें खंगा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 04:59 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 04:59 AM (IST)
मंडलीय टीम ने खंगालीं राशन की तीन दुकानें
मंडलीय टीम ने खंगालीं राशन की तीन दुकानें

जागरण संवाददाता, एटा: शासन के निर्देश पर भेजी गई मंडलीय टीम ने राशन की तीन दुकानें खंगालीं। इस दौरान कोई गड़बड़ी नहीं पाई गई।

शासन प्रदेश भर में इस तरह की मंडलीय जांच करा रहा है। जिसमें दूसरे जिलों से टीम भेजी जाती है। किसी जिले की अधिक कार्ड वाली दुकानों पर निरीक्षण किया जाता है। गड़बड़ियां मिलने पर तुरंत कार्रवाई किए जाने के निर्देश हैं। इसी के तहत आगरा के उपायुक्त खाद्य ओमप्रकाश के नेतृत्व में एआरओ मथुरा विजयशंकर वर्मा, एआरओ मैनपुरी रामस्वरूप और आगरा के पूर्ति निरीक्षक रमाकांत व अजय चौहान की टीम गठित कर यहां भेजी गई। शासन से ही चयनित मारहरा की साधन सहकारी समिति, शीतलपुर ब्लाक क्षेत्र की रामनगर जलालपुर और जलेसर क्षेत्र की कुंजलपुर की राशन की दुकानों पर पहुंचकर तीन दिन पड़ताल की। यह जांच 25 नवंबर को समाप्त कर टीम चली गई। डीएसओ आरके मिश्रा ने बताया कि जांच में दुकानों पर मशीनों द्वारा राशन वितरण, दुकान पर बोर्ड, नोटिस, अभिलेख आदि को परखा गया। टीम ने किसी तरह की गड़बड़ी नहीं पाई है।

आज बैंक और बीमा कंपनियों में हड़ताल: केंद्रीय श्रम संगठनों के साथ आल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन ने 26 नवंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का एलान किया है। इसके चलते जिले के अधिकांश बैंक एवं बीमा कंपनी शाखा कार्यालय बंद रहेंगे। हड़ताल करने वाली यूनियनों ने अपनी सात सूत्रीय मांग रखी है।

हड़ताल के संबंध में सहायक सचिव उत्तर प्रदेश बैंक एंप्लाइज यूनियन तथा एटा यूनिट के सचिव उमेश यादव ने बताया है कि बैंकरों की प्रमुख मांगों में बैंकों के निजीकरण के उपाय रोकने, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को सुदृढ़ करने, कारपोरेट एनपीए की वसूली, जमा राशियों पर ब्याज दर बढ़ाने, नियमित बैंकिग कार्यों की आउटसोर्सिंग रोकने, पर्याप्त भर्तियां किए जाने के अलावा नई पेंशन योजना खत्म करने तथा सभी बैंककर्मियों के लिए महंगाई भत्ता से जुड़ी पेंशन, ग्रामीण बैंकों को सुदृढ़ करने के उपाय जैसी मांगे रखी गई हैं। हड़ताल में भारतीय स्टेट बैंक को छोड़ अन्य बैंकें व बीमा कंपनियां शामिल रहेंगी। उन्होंने कर्मचारियों से हड़ताल को सफल बनाने की अपील की है। उधर सहालग के चलते हड़ताल का आम लोगों पर भी असर नजर आएगा।

chat bot
आपका साथी