पिता के प्रति उमड़ा प्रेम, लिया आशीष

बिना तुम्हारे न एक पल भी गवारा पिता ही साथी हैं और पिता ही सहारा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:24 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:24 AM (IST)
पिता के प्रति उमड़ा प्रेम, लिया आशीष
पिता के प्रति उमड़ा प्रेम, लिया आशीष

जागरण संवाददाता, एटा: बिना तुम्हारे न एक पल भी गवारा, पिता ही साथी हैं और पिता ही सहारा जैसी कृतज्ञता रविवार को फादर्स डे के मौके पर पिता के प्रति जताई जाती रही। पुत्र-पुत्रियों ने रविवार को इस खास दिवस अपने पिता की दीर्घायु की कामना के साथ अभिवादन कर उनसे आशीर्वाद भी लिया। पिता दिवस पर उत्साह बच्चों, युवाओं में ही नहीं, बल्कि हर वर्ग में दिखा।

सोशल मीडिया पर फादर्स डे की शुभकामनाएं दिखीं तो अनभिज्ञ लोग भी इस दिवस को यादगार बनाने में जुटते दिखे। अपने पिता को बच्चों ने उपहार दिए और उनसे आशीर्वाद भी प्राप्त किया। खासकर विद्यार्थी वर्ग के लिए यह दिन खासा नजर आया। पिछले सालों मदर्स डे का प्रचार प्रसार काफी हो चुका है। ऐसे में फादर्स डे को लेकर जिले में इस बार कुछ ज्यादा ही उत्साह दिखा। जून माह के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाने की जानकारी बच्चों को तो पहले से ही थी। सुबह उठते ही जब बच्चों ने अपने पिता को फादर्स डे का विश अपने-अपने अंदाज में करना शुरू किया तो परिवार में दिवस भी खास हो गया। अपने पिता को उपहार देकर उनका आशीर्वाद लेने का सिलसिला चलता रहा। इस मामले में बेटियां कुछ ज्यादा ही आगे थीं। रविवार का दिन होने के कारण नौकरीपेशा लोगों के घर पर ही होने की स्थिति में बच्चों ने खास दिवस सैलिब्रेट किया तो अन्य भी लाकडाउन के कारण घर थे इसलिए दिवस खास रहा।

दिनभर सोशल मीडिया पर अपने पिता को शुभकामनाएं देने और उनके प्रति अपने भाव प्रदर्शित करने का सिलसिला चलता रहा। किसी का कहना था कि पिता जीवन है, संबल है, शक्ति है और पिता ही सृष्टि में निर्माण की अभिव्यक्ति है। कुछ का कहना था कि पिता से संतान का गहरा नाता होता है। मां से भावनाओं का जुड़ाव। वहीं पिता से समझ का संबंध है। बिना पिता के जीवन के कल्पना नहीं की जा सकती। बहुत याद आए वह

--------

कुछ लोगों ने कोरोना काल में पिता खो दिए। फादर्स डे पर उन्हें काफी याद किया। इस मौके पर अपने दिवंगत पिता को याद कर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए अपनी यादें ताजा कीं।

chat bot
आपका साथी