बाहरी कंपनियों को काम देने से स्थानीय ठेकेदार नाखुश

जल निगम कार्यालय पर दिया धरना मुख्यमंत्री को भेजा छह सूत्रीय ज्ञापन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:59 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:59 AM (IST)
बाहरी कंपनियों को काम देने से स्थानीय ठेकेदार नाखुश
बाहरी कंपनियों को काम देने से स्थानीय ठेकेदार नाखुश

जासं, एटा: जल जीवन मिशन के अंतर्गत अन्य प्रांतों से आई प्राइवेट कंपनियों को काम दिए जाने से स्थानीय ठेकेदारों में आक्रोश है। सोमवार को उत्तर प्रदेश जल निगम कांट्रेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले ठेकेदारों ने जल निगम कार्यालय पर धरना दिया। वहीं छह सूत्रीय ज्ञापन कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को भेजा।

धरने में एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि अन्य राज्यों की कंपनियों को कार्य बांटे जाने से प्रदेश में पंजीकृत ठेकेदारों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है। परस्पर प्रतिस्पर्धा की वजह से 10 से 20 फीसद दरें ठेकेदारों की कम रहती है, लेकिन बाहरी कंपनियों को नाम मात्र का प्रतिशत कम करके काम आवंटित करने से जनता के धन की क्षति हो रही है। सरकार की गलत नीतियों के कारण हजारों श्रमिक बेरोजगार हो गए है।

मुख्यमंत्री को भेजे छह सूत्रीय ज्ञापन में पदाधिकारियों ने स्थानीय ठेकेदारों के माध्यम से काम कराने और पूर्व में कराए गए कार्यों का भुगतान एक सप्ताह के भीतर कराने की मांग की। विजेंद्र यादव, विशाल यादव, सनी यादव, आशीष राजेंद्र कुमार, जुगनू, रमन, गौरव यादव, अनंत प्रकाश, माधव यादव, विवेक कुमार, विवेक यादव, सचिन कुमार, शेषपाल, पुनीत कुमार, अनिवेश, अमन कुमार, किशोरी लाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी