LIVE Etah CoronaVirus News Update: एक दिन में संक्रमण के छह नए केस

LIVE Etah CoronaVirus News Update शीतलपुर ब्लॉक के गांव जिरसमी के रहने वाले तीन लोग। मैनाठेर देवना खुद और नगला मुरली का एक-एक मामला। महाराष्ट्र और दिल्ली से लौटकर आने पर कराई थी

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 08:06 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 08:06 PM (IST)
LIVE Etah CoronaVirus News Update: एक दिन में संक्रमण के छह नए केस
LIVE Etah CoronaVirus News Update: एक दिन में संक्रमण के छह नए केस

एटा, जेएनएन। एक दिन में इकट्ठे छह कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से जिले में हड़कंप की स्थिति बन गई है। बुधवार को एक साथ छह नए मामले मिले। सभी लोग बाहरी प्रांतों से लौटकर आए हैं। इनमें से तीन लोग शीतलपुर ब्लॉक के गांव जिरसमी के एक ही परिवार के हैं। जबकि तीन लोग अलग-अलग गांव के हैं। सभी को क्वारंटाइन सेंटर्स से कोविड हॉस्पीटल पहुंचाया गया है। जिले में अब कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 21 हो गई है।

शीतलपुर ब्लॉक के गांव जिरसमी का पूरा परिवार मुंबई में रहकर गुजर-बसर करता था। परिवार के कुल नौ लोग किसी तरह लौटकर अपने गांव आए। लोगों ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी। जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम 20 मई को गांव में पहुंची और इन लोगों को लाकर सेंट मैरीज स्कूल में संचालित क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कर लिया गया। 21 मई को इन सभी की कोरोना जांच के लिए सैंपल अलीगढ़ भेजे गए। बुधवार दोपहर इनमें से आठ लोगों की रिपोर्ट मिली। जिनमें से 9 साल का बालक, 11 साल की बालिका और 25 साल की एक महिला पॉजिटिव घोषित की गई है। जबकि पांच लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पॉजिटिव पाई गई महिला का पति भी क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती है, जिसकी रिपोर्ट नहीं मिली है। इनके अलावा शीतलपुर ब्लॉक के ही गांव मैनाठेर के 29 वर्षीय युवक, गांव नगला मुरली के 20 वर्षीय युवक और जैथरा ब्लॉक के गांव देवना खुर्द के 28 वर्षीय युवक को भी जांच में पॉजिटिव पाया गया है। इनमें से मैनाठेर का युवक जेएलएन डिग्री कालेज अौर अन्य दोनों सेंट मैरीज स्कूल के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती थे। रिपोर्ट मिलने के बाद सभी को बागवाला स्थित कोविड अस्पताल भिजवाया गया है।

14 दिन रखे जाएंगे सभी परिवारीजन

सेंट मैरीज क्वारंटाइन सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. आरएन गुप्ता ने बताया कि जिरसमी के पॉजिटिव लोगों के परिवार के अन्य पांच सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लेकिन पॉजिटिव के संपर्क में रहने के कारण ये लोग हाई रिस्क पर हैं। ऐसे में इन्हें 14 दिन तक क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। दूसरी जांच निगेटिव आने पर ही घर भेजा जाएगा। 

chat bot
आपका साथी