आक्सीजन प्लांट के लिए विधायकों ने खोल दी तिजोरी

सबसे ज्यादा सदर विधायक ने दिए 50 लाख 10-10 लाख रुपये मारहरा और अलीगंज विधायक ने दिए

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:40 AM (IST)
आक्सीजन प्लांट के लिए विधायकों ने खोल दी तिजोरी
आक्सीजन प्लांट के लिए विधायकों ने खोल दी तिजोरी

जासं, एटा: कोरोना संकट काल में आक्सीजन की किल्लत को देखते हुए विधायकों ने अपनी निधि का खजाना खोल दिया। जनपद में लगाए जा रहे आक्सीजन प्लांट जनप्रतिनिधियों की ही देन है। सबसे ज्यादा पैसा सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड ने दिया है। उन्होंने 50 लाख रुपये तथा मारहरा और अलीगंज विधायक ने 10-10 लाख रुपये दिए हैं।

कोरोना काल में आक्सीजन प्लांट की जरूरत महसूस की जा रही हैं। ऐसे में जनप्रतिनिधियों ने सराहनीय कार्य किया। सदर विधायक ने 50 लाख रुपये अपनी निधि से अवमुक्त कर दिए, जबकि 10-10 लाख रुपये मारहरा के विधायक वीरेंद्र लोधी, अलीगंज के विधायक सत्यपाल सिंह राठौर ने दिए हैं। एटा के सांसद राजवीर सिंह 10 लाख रुपये पहले ही दे चुके हैं। महिला अस्पताल में एक करोड़ 11 लाख 10 हजार रुपये की लागत से आक्सीजन प्लांट लग रहा है। ऐसे में 80 लाख रुपये जनप्रतिनिधियों ने ही दे दिए। शेष पैसे की व्यवस्था जिला प्रशासन ने की है। यह आक्सीजन प्लांट सब के सहयोग से बन रहा है जो आक्सीजन की किल्लत को दूर करेगा। वहीं दूसरी तरफ बागवाला और चुरथरा में भी आक्सीजन प्लांट की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

संकट की घड़ी में जवाहरपुर तापीय परियोजना प्रबंधन भी आगे आया और उसने अपने खर्चे पर 80 लाख की लागत से चुरथरा में आक्सीजन प्लांट बनवाने की घोषणा की है। कोरोना संकट की घड़ी में मदद करने वाले काफी आगे आ रहे हैं। हालांकि अभी भी अन्य संगठनों को आगे आने की जरूरत है ताकि पर्याप्त वेंटिलेटर, आइसीयू की व्यवस्था हो सके। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है बल्कि बरकरार है। ऐसे में सभी को आगे आना चाहिए। सदर विधायक ने बताया कि सभी सामाजिक संगठनों से अपील की गई है कि वे भी संकट काल में लोगों की मदद के लिए आगे आएं।

chat bot
आपका साथी