हाईटेंशन करंट से मजदूर की मौत

हाईटेंशन करंट से मजदूर की मौत

अवागढ़ क्षेत्र में हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौ

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 02:50 AM (IST) Author: Jagran

एटा,जागरण संवाददाता : अवागढ़ क्षेत्र में हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत हो गई। मकानों के समीप से हाईटेंशन लाइन न हटवाए जाने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। इधर हादसे के बाद से ही मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

सकरौली क्षेत्र के ग्राम बेल पीपरी निवासी 35 वर्षीय गिरीशचंद्र मजदूरी के लिए अवागढ़ के ग्राम नगला फतेह में आए हुए थे। यहां के निवासी उदयवीर सिंह के मकान का लेंटर पड़ रहा था। बुधवार सुबह 9.30 बजे शटरिग लगवाते समय मजदूर का हाथ ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तार से छू गया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गए। हादसा होते ही साथी मजदूर मौके पर पहुंच गए। करंट से झुलसे गिरीशचंद्र को जब तक इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जाता, तब तक उनकी मौत हो गई।

सूचना परिवार के लोगों को मिली तो उनमें कोहराम मच गया। रोते-बिलखते स्वजन ग्राम नगला फतेह पहुंच गए। इधर ग्रामीणों का कहना था कि मकानों के समीप से गुजर रही हाईटेंशन लाइन हटवाने के लिए पूर्व में कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है, बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। अवागढ़ के इंस्पेक्टर अवधेश कुमार ने बताया कि लापरवाही के संबंध में मृतक के स्वजन व मकान स्वामी की ओर से पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलने के बाद विभाग के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। उसमें जो भी दोषी होगा उसको जेल भेजा जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.