बागवाला के एल-2 अस्पताल को चाहिए चार फिजीशियन

सेवा करते संक्रमित हो गए दर्जनों कर्मचारी स्वास्थ्य विभाग के पास कर्मचारियों की भारी कमी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:19 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:19 AM (IST)
बागवाला के एल-2 अस्पताल को चाहिए चार फिजीशियन
बागवाला के एल-2 अस्पताल को चाहिए चार फिजीशियन

जासं, एटा: स्वास्थ्य विभाग के पास कर्मचारियों की कमी है। डाक्टर तो पहले से ही कम हैं, लेकिन अब कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं। इस वजह से स्वास्थ्य सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है।

जनपद में चिकित्सकों, पैरा मेडिकल कर्मचारियों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमी काफी समय से बनी हुई है। अकेले बागवाला के कोविड अस्पताल को देखें तो वहां चार फिजीशियन चाहिए। इस कोविड अस्पताल में 70 बेड हैं, इसलिए कम से कम चार डाक्टर और होने चाहिए। दो चिकित्सक, दो वार्ड ब्वाय और दो स्वीपर की तत्काल आवश्यकता है। इस अस्पताल में स्वीपर की कमी के कारण सफाई के काम में बाधा आ रही है।

स्वास्थ्य विभाग ने शासन को एक रिपोर्ट भेजी है, जिसमें डाक्टरों की मांग की गई है। यह सुझाव दिया गया है कि तत्काल ही चिकित्सकों को एटा में तैनाती दी जाए। इसके अलावा चुरथरा एल-1 अस्पताल में भी कोविड मरीजों की संख्या को देखते हुए कम से कम तीन डाक्टर चाहिए। अधिक चिकित्सकों की इसलिए और आवश्यकता है क्योंकि एक चिकित्सक दिनभर पीपीई किट नहीं पहल सकते, इसलिए अगर चिकित्सक अधिक होंगे तो बदल-बदलकर ड्यूटी लगाई जा सकती है।

सीएमओ डा. उमेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि एटा जनपद में चिकित्सकों और कर्मचारियों की कमी है। इसलिए शासन से मांग की गई है। उम्मीद है कि शासन स्तर से मांग पर जरूर विचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी