कोविड अस्पताल की बदहाली के वीडियो वायरल

भोजन की गुणवत्ता और साफ-सफाई पर उठाए सवाल निरीक्षणों के दौरान अफसरों के निर्देशों का नहीं असर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:17 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 06:17 AM (IST)
कोविड अस्पताल की बदहाली के वीडियो वायरल
कोविड अस्पताल की बदहाली के वीडियो वायरल

एटा, जासं। कोविड अस्पताल की बदहाल व्यवस्थाओं के पांच वीडियो फिर वायरल हुए हैं। इनमें भोजन ही नहीं, साफ-सफाई को लेकर भी सवाल उठाए गए हैं।

कोविड अस्पतालों में भोजन की गुणवत्ता को लेकर कई बार शिकायतें सामने आ चुकी हैं। खासतौर से अवागढ़ क्षेत्र के चुरथरा स्थित कोविड एल-वन समकक्ष अस्पताल कई बार सुर्खियों में रहा है। इसे लेकर अक्सर प्रशासनिक अधिकारी अस्पतालों में निरीक्षण के दौरान भोजन की गुणवत्ता और साफ-सफाई पर जोर देते हुए निर्देश जारी कर चुके हैं। उसके बाद भी कोरोना मरीजों के रुकने की व्यवस्था है, वहां सफाई के नाम पर औपचारिकता ही निभाई जा रही है। जबकि भोजन की गुणवत्ता में भी सुधार नहीं आ सका है। शनिवार को कुछ मरीजों ने चुरथरा के अस्पताल के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किए। जिनमें जली और दाल से गीली रोटियां, काफी पतली दाल, कमरे, हॉल व शौचालय में गंदगी की स्थिति दिखाई गई है। मरीज यह भी बता रहे हैं कि कई बार भोजन और सफाई को लेकर कर्मचारियों से कहा, लेकिन सुनवाई नहीं की जाती है। जो मरीज स्वस्थ होकर चले जाते हैं, उनकी बेडसीट, दवा आदि सामान दो-तीन दिनों तक पड़ा रहता है। इन हालातों में भर्ती मरीजों का स्वास्थ्य और बिगड़ रहा है।

अच्छी गुणवत्ता का भोजन उपलब्ध कराने के लिए पूर्व में भी ठेकेदार को हिदायत दी जा चुकी है। जल्द ही नए ठेकेदार को काम सौंपा जाएगा।

- डॉ. अरविद कुमार गर्ग, सीएमओ

chat bot
आपका साथी