जैथरा के युवक की डेंगू से मौत, 10 लोगों में पुष्टि

ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर की गई जांच निरंतर बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 04:59 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 04:59 AM (IST)
जैथरा के युवक की डेंगू से मौत, 10 लोगों में पुष्टि
जैथरा के युवक की डेंगू से मौत, 10 लोगों में पुष्टि

जासं, एटा: जैथरा कस्बा के रहने वाले एक युवक की डेंगू से मौत हो गई। उधर, 10 और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इन लोगों को मेडिकल कालेज व अन्य विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर जांच की जा रही है।

जैथरा के मुहल्ला शास्त्री नगर निवासी 25 वर्षीय अतुल गुप्ता को चार-पांच दिन से तेज बुखार था। उसे शहर के एक प्राइवेट क्लीनिक पर भर्ती कराया गया था, जहां तीन-चार दिन उपचार कराने के बाद भी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। गुरुवार को युवक की हालत और ज्यादा बिगड़ गई। परिवार के लोग उसे मेडिकल कालेज ले आए। इमरजेंसी में तैनात डाक्टरों ने युवक की स्थिति देखकर हाथ खड़े कर दिए और आगरा रेफर कर दिया। परिवार के लोग उसे आगरा लेकर जा रहे थे, मगर रास्ते में ही अतुल ने दम तोड़ दिया। मृतक के घर में कोहराम मचा है।

उधर, मौत का आंकड़ा निरंतर बढ़ता ही जा रहा है। लोग डेंगू को लेकर दहशत में हैं। डेंगू के मामलों में खास बात यह भी देखने में आ रही है कि प्लेटलेट्स अधिक डाउन होने के बाद दवा से एक दिन प्लेटलेट्स बढ़ जाती हैं और फिर से डाउन हो जाती हैं। जिन लोगों को जंबो पैक चढ़ाया जा रहा है उनमें भी यह शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे में लोग और ज्यादा परेशान हैं। तमाम लोग अलीगढ़, मथुरा, आगरा, नोएडा, आल इंडिया तक में भर्ती हैं। इधर, ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर लगाए गए। इनमें डेंगू की रेंडम जांच की गई। रैपिड टेस्ट के दौरान करीब 20 लोगों में डेंगू के प्रारंभिक लक्षण पाए गए, जबकि 10 लोगों में पुष्टि हो चुकी है। सीएमओ डा. उमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि डेंगू से बचाव के लिए सफाई व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है, ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाकर रैपिड टेस्ट किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी