एटा में अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस का फर्जी आइकार्ड मिला मथुरा से लाई गई थी गांजे की सप्लाई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:17 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:17 AM (IST)
एटा में अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार
एटा में अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

जासं, एटा: कोतवाली नगर पुलिस ने अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार किया है। उसकी निशानदेही पर 115 किलो गांजा बरामद किया गया है। आरोपित के पास राजस्थान पुलिस का फर्जी आइकार्ड भी मिला है।

मंगलवार सुबह शहर के नगला पोता में छापा मारकर पुलिस ने जैथरा थाना क्षेत्र के ग्राम बनहरा निवासी मणिक पांडेय को गिरफ्तार किया है। उसकी निशानदेही पर किराए के कमरे में रखा 115 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। आरोपित के पास राजस्थान पुलिस का फर्जी आइकार्ड मिला है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि गांजे की सप्लाई मथुरा के विजय लाल नामक व्यक्ति से लेकर आता है।

आरोपित का कहना था कि मथुरा से सप्लाई लाने के बाद वह साथियों की मदद से बिक्री के लिए एजेंटों तक पहुंचाता है। कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर देवेंद्र नाथ मिश्रा ने बताया कि गांजे की तस्करी में मणिक पांडेय का साथी तहसील सदर के पीछे का निवासी गौरव भी शामिल रहता है। उसे दिल्ली पुलिस ने एक माह पूर्व 30 किलो गांजा समेत गिरफ्तार कर जेल भेजा था। चोरी की योजना बनाते हुए पांच पकड़े: जलेसर कोतवाली पुलिस ने रेलवे स्टेशन मार्ग पर खाली पड़ी दुकान से मकान में चोरी की योजना बनाते हुए पांच लोगों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। नकदी व असलहा बरामद किया गया है।

सोमवार शाम रेलवे स्टेशन रोड से मुहल्ला इस्लाम नगर निवासी कासिम, मुहल्ला अगरियान निवासी करन, मुहल्ला माधव नगर निवासी विजय, हैदर तथा नगला महासुख निवासी नरेश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। कासिम और उसके साथियों ने पुलिस को बताया कि कस्बा के मुहल्ला माधव नगर निवासी पप्पू दिवाकर लंबे समय से हरियाणा प्रांत के गुरुग्राम में रहते हैं। उनके घर कभी-कभी महिला आकर रुकती है। इसी मकान में चोरी की योजना बनाई जा रही थी। आरोपितों ने बताया कि उन्होंने साथी संजय उर्फ मल्ला, राजकुमार उर्फ फेन्दू तथा शौकत के साथ मिलकर मुहल्ला शंकरपुरी निवासी भगवान सिंह कुशवाह के मकान से चोरी की थी। पुलिस ने चोरी के संबंधित 1200 रुपये की नकदी तथा तमंचा बरामद किया है। पुलिस पार्टी पर फायर करने की रिपोर्ट वरिष्ठ उपनिरीक्षक मंजीत सिंह द्वारा दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी