सैंपल देने में आनाकानी, विक्रेता को नोटिस

कस्बा अवागढ़ में छापेमारी करने पहुंची कृषि विभाग की टीम को विक्रे

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 10:01 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:02 AM (IST)
सैंपल देने में आनाकानी, विक्रेता को नोटिस
सैंपल देने में आनाकानी, विक्रेता को नोटिस

एटा, जागरण संवाददाता: कस्बा अवागढ़ में छापेमारी करने पहुंची कृषि विभाग की टीम को विक्रेता ने नमूना देने में आनाकानी की। यही नहीं विक्रेता द्वारा जरूरी अभिलेख भी प्रस्तुत न करने को लेकर नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब तलब किया है। कस्बा में छापेमारी के दौरान टीम ने सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे हैं।

जिला कृषि अधिकारी एमपी सिंह के नेतृत्व में कृषि विभाग की टीम ने कस्बा में आगरा रोड से कार्रवाई शुरू की। यहां आगरा रोड चौराहा स्थित बजरंग खाद बीज भंडार पर टीम ने बिक्री किए जा रहे बीज तथा उर्वरक के संबंध में अभिलेख मांगे तो विक्रेता द्वारा उपलब्ध नहीं कराया गया। यहां तक कि जब टीम ने बीज के नमूने लेने की बात कहीं तो भी विक्रेता आनाकानी करने लगा। इस मध्य टीम ने दुकान से बीज और खाद के दो नमूने लिए तथा नोटिस जारी करते हुए कंपनियों के प्राधिकार पत्र तथा अन्य अभिलेख दो दिन में उपलब्ध कराते हुए स्पष्टीकरण मांगा है।

इसके अलावा कस्बा के ही अखिल ट्रेडर्स, कृषक सेवा केंद्र, हंस ट्रेडर्स कोंडवा रोड, जय अंबे खाद बीज भंडार, श्रीलक्ष्मी कृषि रक्षा केंद्र, श्रीराम खाद बीज एजेंसी, भोला एग्रीक्लिनिक, रोनित कृषि रक्षा केंद्र, अभय ट्रेडर्स, जय किसान बीज भंडार के यहां से भी बीज खाद के नमूने लिए। कार्रवाई के दौरान 11 बीज तथा 3 नमूने खाद के भरे गए। टीम में पटल सहायक जितेंद्र सिंह तथा अमित बालियान भी साथ रहे।

chat bot
आपका साथी