91 हजार की ठगी से आहत युवक ने की खुदकुशी

फेसबुक पर हुआ था ट्रैक्टर का सौदा साइबर सेल में दर्ज कराई थी शिकायत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:39 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:39 AM (IST)
91 हजार की ठगी से आहत युवक ने की खुदकुशी
91 हजार की ठगी से आहत युवक ने की खुदकुशी

जासं, एटा: अवागढ़ थाना क्षेत्र के युवक ने 91 हजार की ठगी से आहत होकर घर पर ही फंदा लगा लिया। जब तक स्वजन ने दरवाजा तोड़कर उन्हें नीचे उतारा, तब तक मौत हो चुकी थी। फेसबुक पर ट्रैक्टर का सौदा होने के बाद खातों में रकम डलवाई गई, जिसकी शिकायत साइबर सेल से भी की गई थी।

कस्बा बसुंधरा निवासी 28 वर्षीय हरीकिशन ने शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे कमरा अंदर से बंद कर साड़ी का फंदा लगा लिया। जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो पिता अंतराम ने खाने खाने के लिए आवाज दी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। समीपवर्ती लोगों की मदद से दरवाजा तोड़ा गया तो बेटा फंदे पर लटका हुआ था। जब तक नीचे उतारा, तब तक मौत हो चुकी थी। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई। मृतक के पिता ने पुलिस को बताया कि बेटा ने बेरोजगार होने के कारण ट्रैक्टर खरीदने की बात भतीजे से की थी, जिस पर उसने डेढ़ माह पूर्व फेसबुक पर ट्रैक्टर दिखाया। इसके बाद फेसबुक पर दिए गए मोबाइल नंबरों के आधार पर ट्रैक्टर खरीदने की बात शुरू हो गई।

पिता का कहना था कि इसके बाद उसके बेटा से कई बार में 91 हजार रुपये खातों में डलवा लिए गए। बेटा ने आसपास के लोगों से उधार पैसा लेकर खातों में डाला था। ट्रैक्टर न मिलने पर संबंधित मोबाइल नंबरों पर जब बात की तो आरोपितों द्वारा जान से मारने की धमकी दी गई। पिछले कई दिनों से रकम उधार देने वाले लोग पैसा वापस करने का दबाव बना रहे थे, जिससे परेशान होकर बेटा ने खुदकुशी कर ली। बसुंधरा पुलिस चौकी के प्रभारी प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक के पिता की ओर से खुदकुशी के संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं दी गई है। साइबर सेल में दर्ज कराई थी शिकायत

-पोस्टमार्टम गृह पर मौजूद मृतक के स्वजन का कहना था कि ट्रैक्टर खरीदने के चक्कर में ठगी का शिकार होने के बाद हरीकिशन ने अपनी शिकायत को साइबर सेल में भी दर्ज कराया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उसका बेटा कई दिन ससुराल में रहा। वहां से लौटने के बाद से ही वह डिप्रेशन में था।

chat bot
आपका साथी