सैकड़ों जायरीन जलेसर पहुंचे, दरगाह से पहले रोका

कस्बा में ही कई जगह इबादत की प्रशासन ने समझा-बुझाकर वापस भेजे लोग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 06:29 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 06:29 AM (IST)
सैकड़ों जायरीन जलेसर पहुंचे, दरगाह से पहले रोका
सैकड़ों जायरीन जलेसर पहुंचे, दरगाह से पहले रोका

संवाद सूत्र, जलेसर(एटा): बड़े मियां की जात के लिए बुधवार को सैकड़ों जायरीन फिर से जलेसर पहुंच गए, लेकिन पुलिस फोर्स ने इनको आगे नहीं बढ़ने दिया। कस्बा से पहले ही रोक लिया, हालांकि उन्होंने कस्बा में ही कई स्थानों पर इबादत की।

जलेसर कस्बा में सुबह से जियारत के लिए जायरीन पहुंचना शुरू हो गए। पुलिस प्रशासन पहले से ही सतर्क था, क्योंकि शनिवार को हजारों लोग जलेसर पहुंच गए थे। कस्बा में अफरा-तफरी का माहौल रहा था। प्रतिबंध के बावजूद लोगों के पहुंचने पर प्रशासन की खूब फजीहत हुई थी। इस बार पुलिस ने दरगाह के चौतरफा मजबूत बैरिकेडिग कर रखी थी। आगे बैरियर लगाए गए थे। लोगों को समझा-बुझाकर पुलिसकर्मी वापस भेज रहे थे, लेकिन जायरीन वापस जाने के लिए तैयार नहीं थे। जब वे दरगाह तक नहीं पहुंच पाए तो उन्हें जहां भी कोई मजार मिली, वहीं इबादत शुरू कर दी। कई लोग वृक्षों के नीचे इबादत करते देखे गए। हालांकि स्थिति पूरी तरह से काबू में रही। बहुत से ऐसे लोग भी थे, जिन्हें यह पता नहीं था कि कोविड गाइड लाइन के कारण जात को प्रतिबंधित कर दिया गया है। यही बात पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी बार-बार लोगों को समझा रहे थे। एसडीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि कोई भी प्रतिबंध का उल्लंघन नहीं कर पाया, जो लोग आए थे उन्हें समझा-बुझाकर वापस भेज दिया गया है।

बता दें कि दरगाह कमेटी के खिलाफ रविवार को लाकडाउन उल्लंघन और महामारी अधिनियम का मुकदमा दर्ज हो चुका है। आरोप है कि कमेटी के लोगों ने हजारों लोगों की भीड़ बुलाई थी।

chat bot
आपका साथी