एस्मा के बावजूद स्वास्थ्यकर्मियों का धरना जारी

रिलीव किए गए बाबू चार दिन से बैठे हैं धरने पर कल लखनऊ में स्वास्थ्य भवन का घेराव करेंगे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 06:01 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 06:01 AM (IST)
एस्मा के बावजूद स्वास्थ्यकर्मियों का धरना जारी
एस्मा के बावजूद स्वास्थ्यकर्मियों का धरना जारी

जासं, एटा: स्वास्थ्य विभाग के बाबू इन दिनों धरने पर हैं, जबकि एस्मा लागू है। इसके तहत कोई भी कर्मचारी धरना प्रदर्शन नहीं कर सकता, फिर भी स्वास्थ्यकर्मियों का धरना चल रहा है। चार दिन बीत चुके हैं। अभी तक प्रशासन ने कोई बीच का रास्ता नहीं निकाला। लिपिकों को स्थानांतरण के बाद रिलीव कर दिया गया है। कर्मचारियों का कहना है कि उनके साथ अन्याय किया जा रहा है।

सीएमओ कार्यालय परिसर में हुए प्रदर्शन में यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद कुलश्रेष्ठ व मंत्री दीपक कुमार ने कहा कि विभागीय शोषण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रत्येक कार्मिक के रक्षण के लिए एसोसिएशन सदैव संघर्षरत रहेगी। सरकार द्वारा किए गए मानक के विपरीत तबादलों के खिलाफ 26 जुलाई को प्रांतीय नेतृत्व के आहवान पर लखनऊ में स्वास्थ्य भवन का घेराव होगा। लोक भवन तक पैदल मार्च करके मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा। प्रदर्शन में सुधीर कुमार मिश्रा, पुष्पेंद्र सिंह, राजीव श्रीवास्तव, श्यामसुंदर कुशवाह, राय सिंह, राजेंद्र कुमार, प्रेमपाल सिंह, अनिल भारद्वाज, प्रवीन कुमार, सिम्मी शुक्ला, मुकेश कुमार, मीनाक्षी आदि मौजूद थे।

शासन ने एस्मा लागू कर रखा है, कर्मचारियों का आंदोलन प्रदेशव्यापी है इसलिए शासनस्तर से ही कोई निर्णय हो सकता है। जिन कर्मचारियों के तबादले हुए हैं उन्हें रिलीव कर दिया गया है।

- डा. उमेश चंद्र त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी

chat bot
आपका साथी