हवन कर की कोरोना के खात्मे के लिए प्रार्थना

जेएनएन बुलंदशहर गांव कुंवरपुर में कोरोना संक्रमण के खात्मे के लिए ग्रामीणों द्वारा हवन किया गया। इस दौरान लोगों से कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने की अपील भी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:52 PM (IST)
हवन कर की कोरोना के खात्मे के लिए प्रार्थना
हवन कर की कोरोना के खात्मे के लिए प्रार्थना

जेएनएन, बुलंदशहर: गांव कुंवरपुर में कोरोना संक्रमण के खात्मे के लिए ग्रामीणों द्वारा हवन किया गया। इस दौरान लोगों से कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने की अपील भी की गई।

क्षेत्र के गांव कुंवरपुर में कोरोना महामारी के चलते पिछले दस दिनों के भीतर सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जनभर से अधिक लोग संक्रमित है। ऐसे में कोरोना के खात्मे के लिए ग्रामीणों ने अब भगवान से प्रार्थना करना शुरू कर दिया है। शनिवार को ग्रामीणों ने नियमों का पालन करते हुए गांव में हवन का आयोजन किया। जिसमें वैदिक मंत्रोच्चार के बीच ग्रामीणों ने आहूतियां डाली। साथ ही भगवान से कोरोना के खात्मे के लिए प्रार्थना की। वहीं ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि वह मास्क जरूर पहने। जब भी बाहर से गांव में आए, तो साबुन से हाथ-पैर अच्छी तरह से साफ कर लें। उसके बाद ही अपने घर में प्रवेश करें। इसमें बृजेश, राजेश, नीरज, आदित्य आदि रहे।

नगर पालिका ने कराया नगर के बाजार व मोहल्लों में सैनिटाइज

बुलंदशहर: कोरोना से बचाव के लिए नगर पालिका कर्मियों की टीम द्वारा नगर के कई स्थानों पर सेनिटाइज कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया। टीम के लोगों ने बंद दुकानों के आगे व नगर मोहल्लों में प्रेशर मशीन के द्वारा सैनिटाइज किया।

कोरोना काल में बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के उदेश्य से नगर पालिका के एक दर्जन से अधिक कर्मचारियों ने लॉकडाउन के दौरान बंद हुई दुकानों के आगे सेनिटाइन किया। नगर पालिका के सफाई नायक राजेन्द्र प्रसाद के नेतृत्व में नगर पालिका के एक दर्जन से अधिक लोगों ने ट्रैक्टर में लगी प्रेशर मशीन व हाथ की प्रेशर मशीन द्वारा नगर के मुख्य बाजारों सहित कई मोहल्लों में सेनिटाइज किया। नगर पालिका के सफाई नायक राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि टीम के लोगों ने नगर के बड़ा बाजार, घंटा घर, मोहल्ला जोगी पाड़ा, ब्रहम्णपुरी, मोहल्ला माता वाला, पुराना किला, काजी खेल एंव मोहल्ला शेखम चिश्ती में सेनिटाइज कर लोगों को मास्क लगाने व आसपास के स्थान को स्वच्छ रखने के लिए जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी